पांच रुपये का पिज्जा मंगवाने का चक्कर पड़ गया भारी, खाते से उड़े 50 हजार; आप मत करना ये गलती

Cyber Crime साइबर ठगों का मायाजाल बढ़ता ही जा रहा है। रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा मोहम्मदपुर गांव निवासी राजकुमार शर्मा ने पांच रुपये में पिज्जा खाने के चक्कर में 50 हजार रुपये गवां दिए। जानिए कैसे...

By Edited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:58 PM (IST)
पांच रुपये का पिज्जा मंगवाने का चक्कर पड़ गया भारी, खाते से उड़े 50 हजार; आप मत करना ये गलती
पांच रुपये का पिज्जा मंगवाने का चक्कर पड़ गया भारी, खाते से उड़े 50 हजार।

जागरण संवाददाता, रुड़की। Cyber Crime लालच साइबर ठगों का सबसे बड़ा हथियार है, जबकि लापरवाही ठगे जाने वाले व्यक्ति की कमजोरी। प्रतिदिन ठगी के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि लालच और लापरवाही के चलते ठगी का शिकार हो रहे हैं। शनिवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा मोहम्मदपुर गांव निवासी राजकुमार शर्मा ने पांच रुपये में पिज्जा खाने के चक्कर में 50 हजार रुपये गवां दिए।

पीड़ित ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को मामले की तहरीर दी है। राजकुमार शर्मा ने पिज्जा आर्डर करने के लिए गूगल पर मोबाइल नंबर सर्च किया था। उन्हें गूगल पर एक नंबर मिला। उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो पता चला कि कंपनी की तरफ से पांच रुपये में पिज्जा देने की एक स्कीम है। उसने बताया कि उन्हें कंपनी के बैंक खाते में पांच रुपये जमा करने होंगे, जिसके बाद उनके घर पिज्जा की होम डिलीवरी कर दी जाएगी।

ठग ने यह भी बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर कंपनी की तरफ से एक लिंक भी भेजा जा रहा है। लिंक को ओपन करते ही उनके खाते से पांच रुपये कट जाएंगे। जिसके बाद उनके घर पिज्जा की डिलीवरी भेज दी जाएगी। ठग की बातों में आकर राजकुमार शर्मा ने मोबाइल पर आए लिंक को ओपन कर दिया। लिंक ओपन करते ही खाते से 50 हजार रुपये की रकम साफ हो गई। बैंक खाते से निकासी का मैसेज देख उनके होश उड़ गए।

इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। पीड़ित ने इस बाबत सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। आनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने जांच शुरू की है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस इस मामले को साइबर सेल भेजेगी। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच पड़ताल शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- मंगलसूत्र ठगने वाले बरेली के लिफाफा गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, लिफाफे में जेवर रखवाकर थमाते थे पत्थर

chat bot
आपका साथी