खुले स्कूल, उत्साहित दिखे छात्र-छात्राएं

संवाद सहयोगी हरिद्वार जिले में दस महीने बाद सोमवार से छठी से नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्र-छात्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 08:24 PM (IST)
खुले स्कूल, उत्साहित दिखे छात्र-छात्राएं
खुले स्कूल, उत्साहित दिखे छात्र-छात्राएं

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : जिले में दस महीने बाद सोमवार से छठी से नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। कई माह बाद स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राएं बेहद उत्साहित दिखाई दिए। स्कूलों में छात्र-छात्राओं की ठीक-ठाक उपस्थिति दर्ज की गई। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही छात्र-छात्राओं को एंट्री दी गई। बिना मास्क के पहुंचे बच्चों को मास्क भी बांटे गए, उन्हें भविष्य में मास्क पहनकर आने की हिदायत भी दी गई। दिन भर स्कूल परिसर को भी सैनिटाइज किया जाता रहा।

राज्य सरकार ने आठ फरवरी से स्कूल खोलने का शासनादेश जारी किया था। इस दौरान रखे जाने वाले एहतियात को लेकर एसओपी जारी कर दी थी। सोमवार को स्कूल खोलने की तैयारी प्रबंधन तंत्र ने कर ली थी। सुबह स्कूल खुलने पर कक्षा छह से नौ एवं ग्यारह के छात्र-छात्रा बड़ी संख्या में स्कूल पहुंचे। शहर के सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों में रौनक देखते ही बनती थी। स्कूल खुलने के दौरान बरती जाने वाली सावधानी को लेकर भी स्कूल प्रबंधन एवं स्टॉफ चौकस दिखाई दिया। छात्र-छात्राओं को शारीरिक दूरी का पालन करने की भी हिदायत दी जाती रही। गैर सरकारी स्कूलों में बेहतर इंतजाम देखने को मिले। मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने बताया कि छात्र-छात्राओं की उपस्थिति संतोषजनक रही। कक्षाओं में कराया शारीरिक दूरी का पालन

हरिद्वार : कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पालन कराया जाता रहा। छात्र-छात्राओं को निश्चित दूरी पर बैठाया गया। कई स्कूलों में तो फेस शील्ड लगाकर ही कक्षाएं संचालित कराई गई।

-------

अनुमति पत्र के लिए प्रारूप थमाया

सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को अभिभावकों की अनुमति का प्रारूप थमाया गया। जबकि गैर सरकारी स्कूलों ने पहले ही अनुमति पत्र ले लिया था।

----------

श्यामपुर के स्कूलों में लौटी रौनक

संवाद सूत्र, लालढांग : क्षेत्र के स्कूलों में सोमवार को रौनक लौट आई। राज्य सरकार की एडवाइजरी के अनुसार ही कक्षाओं का संचालन शुरूहुआ।

गाजीवाली स्थित हिमालय मॉडर्न हाई स्कूल की प्रिसिपल शोभा नेगी ने बताया कि एसओपी के अनुसार सोमवार को कक्षा छह एवं सात, मंगलवार और गुरुवार को कक्षा आठ की कक्षाएं संचालित होगी। ऐसा करने से एक बार में ही स्कूल में छात्र-छात्राओं की भीड़ एकत्रित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के चलते एलकेजी और यूकेजी के बच्चों को चार माह और एक से लेकर आठ तक के छात्र-छात्राओं को तीन माह की फीस में छूट देने का फैसला स्कूल ने लिया है। श्यामपुर स्थित आदर्श इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अभिषेक पैन्यूली ने बताया कि स्कूल में प्रवेश करने से पूर्व छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। थर्मल स्कैनिग के बाद

छात्र कक्षाओं में आए

लक्सर: ग्यारह महीनों के बाद सोमवार को स्कूलों में रौनक लौट आई। स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले नजर आए, हालांकि कोरोना को लेकर डर के चलते विद्यालयों में उपस्थिति सामान्य से कम रही।

लक्सर के होली क्रास स्कूल के प्रबंधन फादर थर्सिस और प्रिसिपल सिस्टर सौम्या, मोंट फोर्ट एकेडमी के प्रबंधक जसवीर बसेडा, एचआर डिग्री कॉलेज के प्रबंधक गोपाल अग्रवाल, जमदग्नि पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य मीनू शर्मा, आइपी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सचिन मित्तल ने बताया कि स्कूल गेट पर थर्मल स्कैनिग और सेनिटाइजेशन के बाद ही बच्चों को स्कूल में प्रवेश कराया गया। मोंटफोर्ट चिल्ड्रन एकेडमी में स्कूल खुलने पर छात्र-छात्राओं के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं प्रीती, सृष्टी, शगुन, नंदिनी, बिपाशा, कनक, निशा, अंजलि, गायत्री, वंशिका, भूमि, प्रभजोत, साक्षी, महिमा, आंचल, सलोनी, खुशी, दिव्या आदि छात्र छाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

chat bot
आपका साथी