शराब कंपनी के कर्मचारी के खाते से एक लाख रुपये की रकम उड़ाई

शराब कंपनी के कर्मचारी को झांसा देकर ठग ने एक लाख की रकम साफ कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। भीम सिंह निवासी बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर उत्‍तर प्रदेश हाल निवासी कृष्णा नगर गंगनहर कोतवाली रुड़की एक शराब कंपनी में सेल्स एग्जीक्यूटिव के पद पर तैनात हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 05:35 PM (IST)
शराब कंपनी के कर्मचारी के खाते से एक लाख रुपये की रकम उड़ाई
शराब कंपनी के कर्मचारी के खाते से एक लाख रुपये की रकम उड़ाई।

जागरण संवाददाता, रुड़की। शराब कंपनी के कर्मचारी को झांसा देकर ठग ने एक लाख की रकम साफ कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। भीम सिंह निवासी बिहारीगढ़, जिला सहारनपुर उत्‍तर प्रदेश हाल निवासी कृष्णा नगर, गंगनहर कोतवाली रुड़की एक शराब कंपनी में सेल्स एग्जीक्यूटिव के पद पर तैनात हैं। उन्होंने करीब चार दिन पूर्व कुछ सामान खरीदने के लिए एक ऑनलाइन कंपनी को आर्डर किया था। मंगलवार की शाम को उनके मोबाइल पर एक फोन आया।

फोन करने वाले ने बताया कि वह ऑनलाइन कंपनी से बोल रहा है। उसने बताया कि उनका ऑनलाइन आर्डर कैंसिल हो गया है। जिसके चलते कंपनी उनकी रकम वापस भेज रही है। उसने रकम वापस भेजने के लिए पहले मोबाइल नंबर लिया। इसके बाद उन्हें बताया कि वह उनके पास एक लिंक भेज रहा है। इस लिंक को ओपन करते हुए उनके खाते में रकम आ जाएगी। उसकी बातों में आकर भीम सिंह ने लिंक को ओपन कर दिया। लिंक ओपन होने के करीब 15 मिनट तक उसने फोन पर बातों में उलझाये रखा। इसी दौरान उनके खाते से पांच-पांच हजार रुपये करके एक लाख की रकम निकाल ली। मोबाइल पर निकासी का मैसेज आया तो उन्हें इसका पता चला।

इसके बाद वह सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचे और पुलिस से शिकायत की। यही नहीं उन्होंने अपने खाते में मौजूद रकम को एक दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया, जिससे कि और खाते से और रकम साफ न हो जाए। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि यह मामला साइबर सेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Cyber Crime: कस्टमर केयर का नंबर ढूंढ़ बिल भुगतान के लिए फोन करना पड़ा भारी, खाता हुआ खाली

chat bot
आपका साथी