जीओ रद करने को लेकर तीर्थ पुरोहितों का एक घंटे मौन व्रत

हरकी पैड़ी पर गंगा को एस्केप चैनल बताने वाले शासनादेश को रद करने की मांग को लेकर हरकी पैड़ी पर तीर्थ पुरोहितों का धरना 32वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:58 PM (IST)
जीओ रद करने को लेकर तीर्थ पुरोहितों का एक घंटे मौन व्रत
जीओ रद करने को लेकर तीर्थ पुरोहितों का एक घंटे मौन व्रत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरकी पैड़ी पर गंगा को एस्केप चैनल बताने वाले शासनादेश को रद करने की मांग को लेकर हरकी पैड़ी पर तीर्थ पुरोहितों का धरना 32वें दिन भी जारी रहा। तीर्थ पुरोहित 2016 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के हरकी पैड़ी पर गंगा को एस्केप चैनल घोषित करने वाले शासनादेश का विरोध कर रहे हैं। साथ ही, भाजपा सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को उपवास पर सिद्धार्थ त्रिपाठी व सौरभ सिखौला बैठे।

पुरोहितों ने धरना-उपवास स्थल पर एक घंटा मौन व्रत भी रखा। साथ ही, गंगा पूजन कर प्रार्थना करते हुए कहा कि वह विश्व कल्याण को कोरोना संकट को खत्म करें और सरकार को सद्बुद्धि दे। धरना और उपवास कर रहे तीर्थ पुरोहितों ने तय किया वह नवरात्र के व्रत भी धरना स्थल पर ही करेंगे, इसलिए नवमी पर कन्या पूजन भी यहीं कराया जाएगा। धरने में सौरभ सिखौला, मृदुल किशोर कांकर, उमाशंकर वशिष्ठ, सुनिल चाकलान, अनिल कौशिक, आदित्य वशिष्ठ, सिद्धार्थ त्रिपाठी, अनमोल शर्मा, सुशील चाकलान, अंशुल हरीतोष, नितिन पालीवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी