हरिद्वार के कलियर से एक बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार, उसके पास से मिला भारत का आधार कार्ड

कलियर मेले में पुलिस व खुफिया विभाग की टीम ने एक बंगलादेशी नागरिक को पकड़ा है। पकड़ा गया बंग्लादेशी के पास से भारत का आधार कार्ड भी मिला है। वह अपनी पहचान छुपा कर कलियर में रह रह रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि वह चोरी छिपे आया था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:44 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:44 AM (IST)
हरिद्वार के कलियर से एक बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार, उसके पास से मिला भारत का आधार कार्ड
कलियर मेले में पुलिस व खुफिया विभाग की टीम ने एक बंगलादेशी नागरिक को पकड़ा है।

संवाद सूत्र, कलियर(हरिद्वार)। कलियर के सालाना उर्स से पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। विदेशी नागरिक करीब दो सप्ताह पूर्व अवैध रुप से भारत की सीमा में दाखिल हुआ था। उसके कब्जे से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है। आरोपित के साथ रह रही दिल्ली की महिला कार्रवाई की भनक लगने पर मौके से फरार हो गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कलियर पुलिस ने बताया कि दरगाह क्षेत्र के किलकिली साहब बस्ती में दिल्ली की एक महिला ने 16 अक्टूबर को किराये पर मकान लिया था। 18 अक्टूबर को महिला के कमरे पर एक व्यक्ति रहने के लिए आया। गुरुवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि महिला के कमरे पर रहने वाला व्यक्ति बांग्लादेशी नागरिक है। पुलिस ने मकान पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह बांग्लादेशी नागरिक है। आरोपित ने अपना नाम सुहेल बोयती निवासी कोटरा कंदी कासिमपुर, थाना राजोर, जिला ढाका बांग्लादेश बताया।

पुलिस ने तलाशी ली तो उसके कब्जे से दिल्ली का फर्जी आधार कार्ड, एक मोबाइल, दो सिम और बांग्लादेश के पहचान पत्र बरामद हुए हैं। आरोपित ने बताया कि वह जिस महिला के कमरे पर रुका था, उसका नाम कुसुम है और वह दिल्ली की रहने वाली है। आरोपित ने बताया कि महिला उसकी पुरानी परिचित है। वह दोनों कलियर क्षेत्र में मजदूरी के लिए आए थे। उसने बताया कि वह करीब दो सप्ताह पूर्व बांग्लादेश का पोरापारा बार्डर पार करके बंगाल की सीमा में दाखिल हुआ था। इसके बाद वह दिल्ली पहुंचा।

दिल्ली में कुछ दिन रुकने के बाद वह 18 अक्टूबर को कलियर आया था। उसने बताया कि वह दो साल पहले भी कलियर में आया था। इस मामले में कलियर थाना प्रभारी धर्मेंद राठी की तहरीर पर पुलिस ने 14 विदेशी पासपोर्ट अधिनियम एवं धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। खुफिया विभाग की टीम विदेशी नागरिक से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें:-देहरादून में स्पा सेंटर के मालिक ने खुद को मारी गोली, पुलिस कर रही मामले की जांच

chat bot
आपका साथी