40 लाख की प्रतिबंधित दवा के साथ एक गिरफ्तार

लंढौरा में एक मेडिकल स्टोर से 40 लाख रुपये की प्रतिबंधित दवा पुलिस ने पकड़ी है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। मौके से करीब सात हजार इंजेक्शन और साढ़े छह लाख रुपये की प्रतिबंधित टेबलेट बरामद हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 05:31 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 05:31 PM (IST)
40 लाख की प्रतिबंधित दवा के साथ एक गिरफ्तार
40 लाख की प्रतिबंधित दवा के साथ एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रुड़की: लंढौरा में एक मेडिकल स्टोर से 40 लाख रुपये की प्रतिबंधित दवा पुलिस ने पकड़ी है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। मौके से करीब सात हजार इंजेक्शन और साढ़े छह लाख रुपये की प्रतिबंधित टेबलेट बरामद हुई है।

सोमवार को सिविल लाइंस कोतवाली में पत्रकारों से बातचीत में एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि रविवार को लंढौरा स्थित एक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवा बेचे जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर सीओ अभय कुमार ने मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर से बड़ी संख्या में प्रतिबंधित टेबलेट, इंजेक्शन और सिरप बरामद हुए। पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह को मौके पर बुलाया। जांच में पता चला कि यह मेडिकल स्टोर नौशाद निवासी लंढौरा का है। एसपी देहात ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक पुलिस को प्रतिबंधित दवा बेचने का लाइसेंस नहीं दिखा सका है। एसपी देहात ने बताया कि आरोपित दोगुने दाम पर प्रतिबंधित दवा बेच रहा था। ड्रग इंस्पेक्टर ने सभी दवा कब्जे में ले ली है। इस मामले में संचालक नौशाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि मेडिकल स्टोर संचालक यह प्रतिबंधित दवा कहां से लेकर आता था।

-------------

बरामद हुई प्रतिबंधित दवा

ब्रोफेन इंजेक्शन, पेरानगन इंजेक्शन, डिजेपाम इंजेक्शन, ट्रमाडोल इंजेक्शन, ट्राइप्रोलाइडिन सीरप, ट्रमाडोल टेबलेट

------------

पुलिस को दिया था 40 लाख का ऑफर

रुड़की: प्रतिबंधित दवा पकड़े जाने के बाद आरोपित ने पुलिस को मामला रफा दफा करने के लिए 20 लाख रुपये देने की बात कही थी। इसके बाद उसने पुलिस को दोबारा से 40 लाख रुपये का ऑफर दिया। बताया जा रहा है कि पहले भी पांच बार ड्रग विभाग, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस उसे हिरासत में ले चुकी है, लेकिन किसी ने भी कभी कोई कार्रवाई नहीं की।

chat bot
आपका साथी