तीस लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार

खानपुर पुलिस ने तीस लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। खानपुर थानाध्यक्ष अभिनव शर्मा ने बताया कि दल्लावाला गांव निवासी एक व्यक्ति के यूपी के निकटवर्ती क्षेत्र से कच्ची शराब की तस्करी कर क्षेत्र में बेचने की सूचना मिली थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:16 AM (IST)
तीस लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार
तीस लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र, लक्सर: खानपुर पुलिस ने तीस लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। खानपुर थानाध्यक्ष अभिनव शर्मा ने बताया कि दल्लावाला गांव निवासी एक व्यक्ति के यूपी के निकटवर्ती क्षेत्र से कच्ची शराब की तस्करी कर क्षेत्र में बेचने की सूचना मिली थी। सूचना पर कांस्टेबल राहुल और होमगार्ड आनंदपाल ने बताए गए स्थान पर छापेमारी कर आरोपित राकेश निवासी दल्लावाला को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से तीस लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

-----------------

कच्ची शराब का गढ़ बने लक्सर में आबकारी विभाग सुस्त

लक्सर। कच्ची शराब के धंधे का गढ़ बन चुके लक्सर और खानपुर क्षेत्र में आबकारी विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। कच्ची शराब पर पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई में बड़ा अंतर नजर आता है। कार्रवाई के नाम पर आबकारी विभाग महज औपचारिकता ही पूरी कर रहा है। नतीजतन क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों के हौसले बुलंद हैं। लक्सर और खानपुर क्षेत्र के पचास से अधिक गांव हैं, जहां बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बनाई व बेची जाती है। कुछ गांवों में घरों से लेकर दुकानों तक आसानी से कच्ची शराब मिल रही है। शहरों तक यहां से कच्ची शराब पहुंच रही है। बीते कुछ समय में कच्ची शराब का धंधा तेजी से बढ़ा है। विभाग ने नहीं की प्रभावी कार्रवाई

लक्सर: लक्सर क्षेत्र में कच्ची शराब ही नहीं नकली शराब बनाने की फैक्ट्रियां तक पकड़ी जा चुकी हैं। इन फैक्ट्रियों की भनक स्थानीय आबकारी अधिकारियों कर्मचारियों को नहीं लगी न ही जनपद स्तर से कार्रवाई की गई। आबकारी विभाग के कर्मियों पर कार्रवाई

लक्सर। नकली शराब की फैक्ट्री पकड़े जाने के मामले में पूर्व में यहां तैनात आबकारी निरीक्षक समेत सभी कर्मचारियों को कार्यालय से अटैच कर दिया दिया था, लेकिन थोड़े समय के बाद ही आबकारी निरीक्षक की वापसी हो गई। आबकारी निरीक्षक शिव प्रसाद व्यास का कहना है कि विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाती है।

chat bot
आपका साथी