बचपन का दोस्त निकला रोहित का कातिल, तीन गिरफ्तार

इब्राहिमपुर निवासी रोहित की हत्या दस हजार रुपये के लालच में उसके दोस्त ने ही हत्या की थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:11 PM (IST)
बचपन का दोस्त निकला रोहित का कातिल, तीन गिरफ्तार
बचपन का दोस्त निकला रोहित का कातिल, तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बहादराबाद : इब्राहिमपुर निवासी रोहित की हत्या दस हजार रुपये के लालच में उसके बचपन के दोस्त शुभम ने की थी। पुलिस और एसओजी ने मिलकर शुभम समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लूट व हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। आरोपितों से 6500 रुपये की नकदी, रोहित की बाइक व हत्या में इस्तेमाल कैंची बरामद हो गई है।

शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने जिला पुलिस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर घटना का पर्दाफाश किया। बहादराबाद में बोंगला से रोहलकी जाने वाले मार्ग पर तीन दिन पहले एक युवक का शव मिला था। उसका गला रेत कर हत्या की गई थी। युवक की शिनाख्त रोहित सैनी निवासी इब्राहिमपुर के रूप में हुई थी। स्वजन ने पुलिस को बताया था कि रोहित देहरादून में चाचा भूपेंद्र सैनी के साथ राजमिस्त्री का काम करता था और सोमवार को दस हजार रुपये लेकर घर के लिए रवाना हुआ था। रोहित की बाइक, मोबाइल और दस हजार की नकदी भी गायब मिली थी। जिस पर पुलिस ने रोहित के पिता पवन सैनी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

एसएसपी के निर्देश पर बहादराबाद थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल और एसओजी प्रभारी रणजीत तोमर ने अपनी टीमों के साथ मिलकर खोजबीन की। अहम सुराग हाथ लगने पर शनिवार को पुलिस ने शुभम निवासी इब्राहिमपुर हाल निवासी बहादराबाद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह रोहित का बचपन का दोस्त है और नाई का काम करता है। शुभम बहादराबाद में किराये के मकान में रहता है। घटना के दिन रोहित अपनी बाइक पर घर लौटने के दौरान उसे घर के बाहर मिला था। काफी दिन बाद मुलाकात होने पर दोनों ने पार्टी की योजना बनाई। ठेके से शराब खरीदने के दौरान शुभम को पता चला कि रोहित के पास काफी नकदी है। शुभम का कहना है कि उसका काम मंदा चल रहा था और वह पैसे के लिए परेशान था। इसलिए उसके मन में लालच आ गया। ठेके से शराब लेकर आने के बाद शुभम ने अपने घर से कैंची उठाई और दोनों ने रोहालकी में गैस एजेंसी के पास एक खेत में बैठकर शराब पी। उसी दौरान शुभम ने कैंची से रोहित का गला रेत दिया और बाइक मोबाइल व नकदी लेकर फरार हो गया। शुभम ने पूरी घटना की जानकारी इब्राहिमपुर निवासी अपने दोस्त शिव कुमार उर्फ अंकुर और मनीष को दी। उसने रोहित की बाइक शिवकुमार उर्फ अंकुर और मोबाइल मनीष को दे दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले का पर्दाफाश करने वाली टीम को ढाई हजार का ईनाम देने का ऐलान किया है। गड्ढे में दबाई बाइक, जलाया मोबाइल

बहादराबाद : लूट व हत्या के अगले ही दिन पुलिस और एसओजी को शिव कुमार उर्फ अंकुर के बारे में सुराग मिला। पुलिस ने उसके पिता से संपर्क किया। जिससे तीनों डर गए। पकड़े जाने के डर से शिव कुमार उर्फ अंकुर ने गड्ढा खोदकर रोहित की बाइक दबा दी। जबकि मनीष ने रोहित का मोबाइल जला कर खत्म कर दिया। अंकुर इब्राहिमपुर क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करता था। जबकि मनीष कोई काम-धंधा नहीं करता वह नशे का आदी है।

chat bot
आपका साथी