अब अस्पताल में भर्ती मरीज के तीमारदारों को भी करानी होगी कोविड जांच

अब सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को भी कोरोना की जांच करानी होगी। कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही तीमारदार वार्ड में अपने मरीज के पास जा सकेंगे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:34 PM (IST)
अब अस्पताल में भर्ती मरीज के तीमारदारों  को भी करानी होगी कोविड जांच
अब अस्पताल में भर्ती मरीज के तीमारदारों को भी करानी होगी कोविड जांच

संवाद सहयोगी, रुड़की : अब सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को भी कोरोना की जांच करानी होगी। कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही तीमारदार वार्ड में अपने मरीज के पास जा सकेंगे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इसको देखते हुए विभाग ने कोरोना से बचाव को एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। अस्पताल में इसका असर दिखने लगा है। फेस मास्क व शारीरिक दूरी को लेकर सख्ती बरती जाने लगी है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय कंसल ने शनिवार को निर्देश जारी किए हैं। जिसमें अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज के पास केवल वहीं व्यक्ति उससे मिलने जा सकता है, जिसकी कोविड जांच हुई हो। निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद भी वह वार्ड के भीतर जा सकेगा। मरीज के साथ रहने वाले तीमारदार को कोविड की रैपिड एंटीजन या फिर आरटीपीसीआर जांच करानी होगी। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए एहतियात के तौर पर यह निर्देश जारी किये गए हैं। इसके अलावा ओपीडी में आने वाले मरीजों को भी कोविड जांच कराने के लिए कहा जाएगा। ------

फेस मास्क न लगाने वाले को नहीं मिलेगा उपचार

सिविल अस्पताल में यदि कोई मरीज बिन फेस मास्क के आता है तो उसे उपचार नहीं मिलेगा। उसे पहले फेस मास्क लगाना होगा। तभी चिकित्सक उसका चेकअप करेंगे। यही नहीं फेस मास्क न लगाने वाले मरीजों का पर्चा भी नहीं बनाया जाएगा। अस्पताल प्रबंधन से अस्पताल में जगह-जगह कोरोना जागरूकता को लेकर पंपलेट लगा दिये हैं।

chat bot
आपका साथी