अब घर-घर जाकर किया जा रहा वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान को और तेज कर दिया गया है। वैक्सीनेशन सेंटर के साथ ही अब घर-घर व मोहल्लों में जाकर भी वैक्सीन लगाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:30 PM (IST)
अब घर-घर जाकर किया जा रहा वैक्सीनेशन
अब घर-घर जाकर किया जा रहा वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, रुड़की : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान को और तेज कर दिया गया है। वैक्सीनेशन सेंटर के साथ ही अब घर-घर व मोहल्लों में जाकर भी वैक्सीन लगाई जा रही है। रविवार को 16 मोबाइल टीम सहित 29 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। ढाई हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षेत्र में घूमकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया।

कोरोना संक्रमण से बचाव को वैक्सीनेशन अभियान अब पूरे चरम पर है। 18 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को अब वैक्सीन लगाई जा रही है। शहर से लेकर देहात तक व्यापक अभियान चल रहा है। रविवार को भी वैक्सीनेशन अभियान जारी रहा। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो सके। इसके लिए अब डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। स्थानीय पार्षद एवं गणमान्य व्यक्तियों अभियान में शामिल किया गया है। ताकि वह क्षेत्रवासियों को जागरूक कर सकें। सेशन साइट इंचार्ज रामकेश गुप्ता ने बताया कि शहर में रविवार को 16 मोबाइल टीमों ने विभिन्न स्थानों पर जाकर वैक्सीन लगाई है। टीम के साथ स्थानीय पार्षद व गणमान्य व्यक्ति रहे ताकि लोग आसानी से वैक्सीन लगवा सके। उन्होंने बताया कि मोबाइल टीम के अलावा 13 सेंटरों पर भी वैक्सीनेशन हुआ। उन्होंने बताया कि शनिवार को तीन हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि रविवार को ढाई हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है। अभियान इसी तरह से चलता रहेगा। जल्द ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाएगा। वैक्सीन की भी फिलहाल कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी