केआरएल को यूजर चार्ज न देने पर 47 को भेजा नोटिस

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी केआरएल को यूजर चार्ज न देने के मामले में नगर निगम प्रशासन की ओर से मंगलवार को हरिद्वार जोन के ब्रह्मपुरी और खड़खड़ी रामगढ़ के 47 लोगों को नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:00 PM (IST)
केआरएल को यूजर चार्ज न देने पर 47 को भेजा नोटिस
केआरएल को यूजर चार्ज न देने पर 47 को भेजा नोटिस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी केआरएल को यूजर चार्ज न देने के मामले में नगर निगम प्रशासन की ओर से मंगलवार को हरिद्वार जोन के ब्रह्मपुरी और खड़खड़ी रामगढ़ के 47 लोगों को नोटिस जारी किया है। साथ ही, प्रत्येक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जिसे जमा न करने पर जुर्माने की राशि भू राजस्व के बकाये की भांति दस फीसद सरचार्ज सहित वसूलने को जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

नगर क्षेत्र में डोर टू डोर कूड़ा उठाने के एवज में केआरएल उपभोक्ताओं से निर्धारित यूजर चार्ज वसूलता है। बड़ी संख्या में लोग केआरएल को यूजर चार्ज नहीं दे रहे हैं। पूर्व में भी ज्वालापुर, कनखल और मायापुर जोन के 95 लोगों को चिह्नित कर उन्हें नोटिस जारी किया जा चुका है। पिछले दिनों मायापुर जोन के 24 लागों को भी नोटिस जारी किया गया था। मंगलवार को हरिद्वार जोन के 47 लोगों को नगर निगम की ओर से नोटिस जारी किया है। साथ ही, प्रत्येक पर पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। जिसे न देने पर आरसी की कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है। नगर आयुक्त के निर्देशों के अनुपालन में केआरएल को कूड़ा न देने वाले हरिद्वार जोन के 47 लोगों को चिह्नित किया गया है। सभी इससे पूर्व ज्वालापुर, कनखल और मयापुर जोन के 119 लोगों को भी नोटिस जारी की जा चुकी है।

विनोद कुमार, सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम, हरिद्वार

chat bot
आपका साथी