नोटिस से रेलवे रोड के दुकानदारों में खलबली

रेल प्रशासन से नोटिस जारी होने के बाद कब्जाधारक दुकानदारों में खलबली मच गई है। दुकानदारों ने नगर पालिका अध्यक्ष से मिलकर गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:03 PM (IST)
नोटिस से रेलवे रोड के  दुकानदारों में खलबली
नोटिस से रेलवे रोड के दुकानदारों में खलबली

संवाद सूत्र, लक्सर: रेल प्रशासन से नोटिस जारी होने के बाद कब्जाधारक दुकानदारों में खलबली मच गई है। दुकानदारों ने नगर पालिका अध्यक्ष से मिलकर गुहार लगाई है। पालिकाध्यक्ष ने इस बाबत रेल अधिकारियों से वार्ता कर समाधान निकालने का प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

नगर में पुराने रेलवे क्रासिग के समीप रेलवे ट्रैक के दोनों ओर कई स्थायी-अस्थायी दुकानें, खोखे आदि बने हुए हैं। रेल प्रशासन का कहना है कि ट्रैक के दोनों ओर उक्त भूमि रेलवे की है, जिस पर स्थानीय दुकानदारों के अवैध कब्जे हैं। जबकि दुकानदार इस भूमि को सीमली ग्राम सभा की बता रहे हैं। नया प्लेटफार्म बनने के बाद ट्रैक बिछाने व सड़क के लिए रेल प्रशासन ने अब भूमि को खाली कराने के लिए 73 कब्जाधारकों को नोटिस जारी कर 15 दिनों में स्वयं कब्जा हटाने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर कब्जा खाली न किया गया तो प्रशासन इसे खुद हटा देगा। इसके बाद दुकानदारों में खलबली मची हुई है। दुकानदार मनीष गोयल, नसीम, पवन, आजाद, नीशू, सीमा, मंजू, बिदू, संतोष, तरूणा, सुरेंद्र, सोनू, नूरआलम, नीरज, शहजाद आदि ने बुधवार को इस संदर्भ में नगर पालिका अध्यक्ष अंबरीष गर्ग से मिलकर बताया कि वह कई वर्षों से यहां छोटा मोटा काम कर अपनी जीविका चला रहे हैं, यदि उनकी दुकानें हटाई गई तो उनकी जीविका प्रभावित होगी।

chat bot
आपका साथी