बिना वैक्सीनेशन फैक्ट्री में काम न करने देने पर भड़के

बामसेफ से जुड़े (आफसूट) विभिन्न संगठनों के कार्यकत्र्ताओं ने बड़ी संख्या में केंद्र सरकार की कोरोना वैक्सीन गाइडलाइन के खिलाफ सिडकुल में लेबर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:15 PM (IST)
बिना वैक्सीनेशन फैक्ट्री में काम न करने देने पर भड़के
बिना वैक्सीनेशन फैक्ट्री में काम न करने देने पर भड़के

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बामसेफ से जुड़े (आफसूट) विभिन्न संगठनों के कार्यकत्र्ताओं ने बड़ी संख्या में केंद्र सरकार की कोरोना वैक्सीन गाइडलाइन के खिलाफ सिडकुल में लेबर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी मांगों से संबंधित श्रम आयुक्त के नाम संबोधित ज्ञापन श्रम आयुक्त कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी चंद्र मोहन सिंह रावत के माध्यम से सौंपा।

बामसेफ से जुड़े संगठनों बहुजन क्रांति मोर्चा, बहुजन मुक्ति पार्टी, राष्ट्रीय मूलनिवासी महिला संघ, राष्ट्रीय अत्यंत पिछड़ी अनुसूचित जाति जागृति मोर्चा, भारतीय युवा एवं बेरोजगार मोर्चा, भारतीय विद्यार्थी मोर्चा, राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा, सीवी महासंघ, राष्ट्रीय क्रिश्चियन मोर्चा के कार्यकत्र्ता लेबर चौक पर इकट्ठा हुए और धरने पर बैठ गए। इस मौके पर बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रदेश संयोजक भंवर सिंह ने कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सीवीएसी अनुभाग की ओर से आरटीआइ में दी गई सूचना के अनुसार किसी भी सरकारी सुविधा, नागरिकता, नौकरी इत्यादि से वैक्सीन का कोई संबंध नहीं है। कोरोना वैक्सीन लेने को स्वैच्छिक बताया गया है। आरोप लगाया कि ऐसे में हरिद्वार सिडकुल के कंपनी मालिक, कंपनी मजदूरों पर जबरन वैक्सीन लगाने का दबाव बनाकर और कंपनियों में प्रवेश निषेध कर मजदूरों का आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न कर घोर अपराध कर रहे हैं। बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मूलनिवासी ने श्रम आयुक्त से मांग की कि सिडकुल कंपनी के मालिकों के खिलाफ अविलंब कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। राष्ट्रीय मूलनिवासी महिला संघ की प्रदेश अध्यक्ष ललिता रानी ने कहा कि कंपनियों में काम करने वाली बहुत सारी महिलाएं गर्भवती हैं। कोरोना वैक्सीन से उनके पेट में पल रहे बच्चे पर बहुत ही बुरा असर पड़ेगा। जो उन पर वैक्सीन का दबाव बना रहे हैं, उनके खिलाफ अविलंब कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में भंवर सिंह, संजय कुमार मूलनिवासी, भानपाल सिंह रवि, संदीप कुमार, अंकित कुमार, पास्टर सुरेंद्र, मोहम्मद नसीर अहमद, अजय कुमार, अतुल कुमार, अजय कुमार, प्रीति, राजेश कुमार, आशीष कुमार, कन्हैयालाल अंबेडकर, जाबिर, रोहतास, विक्की प्रजापति, राजेश आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी