देवपुरा चौक से हरकी पैड़ी तक नहीं दिखेगी रेहड़ी

सीसीआर में गुरुवार को आयोजित टाउन वेंडिग कमेटी (टीवीसी) की बैठक में भीमगोड़ा से वाल्मीकि चौक वाल्मीकि चौक से देवपुरा तक और सीसीआर के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिग जोन घोषित किया गया। लघु व्यापारियों ने सात दिन के भीतर तीनों स्थानों को खाली करने पर सहमति जताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:15 PM (IST)
देवपुरा चौक से हरकी पैड़ी तक नहीं दिखेगी रेहड़ी
देवपुरा चौक से हरकी पैड़ी तक नहीं दिखेगी रेहड़ी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सीसीआर में गुरुवार को आयोजित टाउन वेंडिग कमेटी (टीवीसी) की बैठक में भीमगोड़ा से वाल्मीकि चौक, वाल्मीकि चौक से देवपुरा तक और सीसीआर के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिग जोन घोषित किया गया। लघु व्यापारियों ने सात दिन के भीतर तीनों स्थानों को खाली करने पर सहमति जताई। इन क्षेत्रों के वेंडरों को क्रमश: डूडा कार्यालय से ब्रह्मपुरी मार्ग, स्टेडियम के समीप नगर निगम के टाउन हाल के किनारे और सीसीआर से गुजरने वाले फ्लाईओवर के नीचे किनारे वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में विस्थापित करने का निर्णय टीवीसी ने लिया।

नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता योजना के अंतर्गत रोड़ी बेलवाला में पिक वेंडिग जोन नवंबर तक विकसित किया जाएगा। इसमें सौ महिलाओं को स्थापित किए जाने का निर्णय लिया गया, जिसमें 80 महिला वेंडरों को और 20 महिला स्वयं सहायता समूहों को स्थल आवंटित किया जाएगा। कियोस्क खरीदे जाने के लिए उन्हें संबंधित योजना के अंतर्गत 20 फीसद की अनुदान राशि दी जाएगी। इसके अलावा भगत सिंह चौक से सेक्टर दो बैरियर और पुल जटवाड़ा से ज्वालापुर कोतवाली तक के चयनित वेंडिग जोन को स्मार्ट वेंडिग जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके अलावा नगर फेरी समिति की ओर से दूसरे चरण में भारत माता मंदिर से पुराना एआरटीओ चौक तक एक ओर, पावन धाम से सूखी नदी तक एक ओर तथा सूखी नदी से दूधाधारी तिराहे तक के पूर्व चयनित तीन वेंडिग जोन के लिए अभिरुचि की अभिव्यक्ति ईओई आमंत्रित किए जाने की सहमति जताई गई। बैठक में सहायक नगर आयुक्त तनवीर सिंह मारवाह, शहर कोतवाल राकेंद्र सिंह, टीआइ यातायात अखिलेश कुमार, एचआरडीए के अधिशासी अभियंता माधवानंद जोशी, कर अधीक्षक सुनीता सक्सेना, अंकित रमोला, वेदपाल, व्यापारी नेता संजय चोपड़ा, मनोज सिरोही, कमल सिंह, विमल, सुमन गुप्ता, आशा आदि नगर फेरी समिति सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी