शहर के नालों से अतिक्रमण हटाएगा नगर निगम

नगर निगम शहर के नालों को अतिक्रमण से मुक्त कराएगा। इसके लिए निगम पुराने रिकॉॅर्ड से नालों की पैमाइश कराएगा। इसके बाद नालों का अतिक्रमण तोड़ा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:14 AM (IST)
शहर के नालों से अतिक्रमण हटाएगा नगर निगम
शहर के नालों से अतिक्रमण हटाएगा नगर निगम

संवाद सहयोगी, रुड़की: नगर निगम शहर के नालों को अतिक्रमण से मुक्त कराएगा। इसके लिए निगम पुराने रिकॉॅर्ड से नालों की पैमाइश कराएगा। इसके बाद नालों का अतिक्रमण तोड़ा जाएगा।

शहर में 12 बड़े नाले हैं। जो घरों आदि से निकलने वाले पानी को शहर से बाहर लेकर जाते हैं। सामान्य दिनों में नालों से यह पानी जैसे-तैसे निकल जाता है। लेकिन, बरसात के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नालों में व्याप्त अतिक्रमण के कारण शहर में जगह-जगह जलभराव होता है। जिससे शहरवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बरसात भी कई बार शहरवासियों को जलभराव का सामना करना पड़ा है। शहर में बड़े नालों पर पक्का अतिक्रमण हो चुका है। कई स्थानों पर नाले पहले के मुकाबले आधे से भी कम रह चुके हैं। यही नहीं नालों को पूरा कवर भी कर दिया गया है। जिससे नालों की सफाई में काफी दिक्कतें आ रही हैं। निगम नालों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नालों की पुराने रिकॉर्ड से पैमाइश कराई जाएगी। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि नालों पर जहां भी अतिक्रमण है। उसे चिहिनत् कर हटवाया जाएगा।

------

इन नालों परअतिक्रमण

-सपना पुलिया वाला नाला

-आवास विकास वाला नाला

-सोलानीपुरम वाला नाला

-खंजरपुर वाला नाला

-रामपुर रोड का नाला

-गणेशपुर का नाला

chat bot
आपका साथी