अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों पर चलने की जरूरत: अग्रवाल

अग्रसेन वैश्य महासभा ने अग्रसेन महाराज का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भगवत शरण अग्रवाल ने कहा कि समाज के सभी व्यक्तियों को उनके दिखाए रास्ते और आदर्शों पर चलने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 10:02 PM (IST)
अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों पर चलने की जरूरत: अग्रवाल
अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों पर चलने की जरूरत: अग्रवाल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अग्रसेन वैश्य महासभा ने अग्रसेन महाराज का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भगवत शरण अग्रवाल ने कहा कि समाज के सभी व्यक्तियों को उनके दिखाए रास्ते और आदर्शों पर चलने की जरूरत है। इस अवसर पर फोटोग्राफर शिवा अग्रवाल को वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

वैश्य समाज की सबसे पुरानी संस्था कनखल वैश्य कुमार सभा के सभा भवन में हवन पूजन किया गया। महाराज अग्रसेन जी की मंगल आरती की गई और ध्वजारोहण किया गया। मुख्य अतिथि व्यापार मंडल के वरिष्ठ नेता समाजसेवी भगवत शरण अग्रवाल और स्टेट बैंक आफ इंडिया के सेवानिवृत्त अधिकारी प्रदीप गुप्ता ने हवन पूजन कर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर महाराजा अग्रसेन भगवान की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया। प्रदीप अग्रवाल ने वैश्य समाज के गौरवमयी इतिहास की चर्चा करते हुए समाज के संगठित होने पर जोर दिया। बताया कि महाराज अग्रसेन समाजवाद के प्रवर्तक थे और भगवान राम के पुत्र कुश महाराज अग्रसेन के वंशज थे। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष पराग गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज महाराजा अग्रसेन के एकात्म मानववाद के सूत्र आत्मसात कर समाज की सेवा में योगदान कर रहा है। समारोह की अध्यक्षता सभा अध्यक्ष मनीष गुप्ता और संचालन महामंत्री गगन गुप्ता ने किया। समारोह में वैश्य कुमार सभा के संरक्षक मंडल के प्रदीप चौधरी, उमेश गोयल, अरविद अग्रवाल, मुकेश गोयल, अवनीश गोयल, ईश्वर चंद गुप्ता, शिवकुमार गुप्ता, विजेंद्र गुप्ता, सुरेन्द्र गुप्ता, विमल गर्ग, उपाध्यक्ष मुकेश मोदी, संजय आर्य, अंकित जैन, मयंक गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी