दूसरे जुमे की नमाज में मांगी कोरोना के खात्मे की दुआ

रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज में रोजेदारों ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप से देश को बचाने की दुआएं मांगी। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी रोजेदारों से की गई। ज्वालापुर भेल सहित देहात की कई मस्जिदों में रोजेदारों को मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:09 PM (IST)
दूसरे जुमे की नमाज में मांगी कोरोना के खात्मे की दुआ
दूसरे जुमे की नमाज में मांगी कोरोना के खात्मे की दुआ

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज में रोजेदारों ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप से देश को बचाने की दुआएं मांगी। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी रोजेदारों से की गई। ज्वालापुर, भेल सहित देहात की कई मस्जिदों में रोजेदारों को मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए।

ज्वालापुर कटहरा बाजार स्थित बड़ी जामा मस्जिद में नमाजियों की तादाद सबसे ज्यादा रही। ईदगाह रोड पर मदरसा दारुल उलूम रशीदिया परिसर में स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने से पहले मौलाना आरिफ कासमी ने रोजेदारों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ाई में हर एक नागरिक की हिस्सेदारी जरूरी है। सरकार की ओर से जो भी गाइडलाइन जारी की जा रही हैं, उनका पालन किया जाए। रोजेदारों को मास्क व सैनिटाइजर बांटकर जागरूक करते हुए यह हिदायत दी गई कि मस्जिदों में मास्क लगाकर ही नमाज अदा करने आएं। मंडी की मस्जिद में हाफिज कुतबुद्दीन, अली मस्जिद में मुफ्ती शाहनवाज अहमद, मस्जिद फातिमा में मौलाना इलियास कासमी ने नमाज अदा कराई। जबकि, घोसियान मस्जिद में मौलाना इकबाल कासमी ने नमाज अता कराते हुए रोजेदारों से रमजान की कद्र करते हुए ज्यादा से ज्यादा वक्त इबादत में गुजारने के लिए कहा। भेल सेक्टर एक के अलावा सराय, गाड़ोवाली, सलेमपुर, रोशनाबाद, बहादराबाद, धनपुरा, घिस्सुपुरा, पदार्था आदि गांवों में भी जुमे की नमाज के बाद कोरोना वायरस पूरे मुल्क व दुनिया की हिफाजत की दुआ मांगी गई। वहीं पूर्व दायित्वदारी हाजी मकबूल कुरैशी और शौकत कुरैशी ने रोजेदारों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मस्जिदों में मास्क पहनकर आएं और शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखें। सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। वहीं भेल सेक्टर वन मस्जिद में सभी नमाजियों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

---

रहमत की बारिश से रोजेदारों को मिली राहत: झमाझम बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट आ गई, जिससे रोजेदारों को प्यास की शिद्दत से राहत मिली। रमजान के शुरुआत में चार-पांच दिन तेज धूप के चलते तापमान बढ़ा हुआ था। पहले जुमे की नमाज में रहमत की बारिश की दुआ मांगी गई थी। तीन दिन से मौसम खुशनुमा था। रमजान के दूसरे जुमे पर झमाझम बारिश व ओलोवृष्टि से रोजेदारों को काफी राहत मिली।

chat bot
आपका साथी