हड़ताल पर जाएंगे नगर निगम के सफाई कर्मचारी

नगर निगम के अस्थायी सफाई कर्मचारी के आत्महत्या करने के प्रयास के मामले में देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने तेवर तीखे कर लिए हैं। संगठन पदाधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों के साथ शनिवार को वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:45 PM (IST)
हड़ताल पर जाएंगे नगर निगम के सफाई कर्मचारी
हड़ताल पर जाएंगे नगर निगम के सफाई कर्मचारी

संवाद सहयोगी, रुड़की : नगर निगम के अस्थायी सफाई कर्मचारी के आत्महत्या करने के प्रयास के मामले में देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने तेवर तीखे कर लिए हैं। संगठन पदाधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों के साथ शनिवार को वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि सोमवार तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं होती है तो सफाई कर्मचारी मंगलवार से हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

रामनगर नई बस्ती निवासी व नगर निगम के अस्थायी सफाई कर्मचारी मोहित ने शुक्रवार को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। लेकिन, ऐन वक्त पर स्वजन ने उसे देख लिया और उसे जैसे-तैसे बचा लिया। मोहित ने सफाई नायक पर आरोप लगाया था कि उसके उत्पीड़न से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। सफाई नायक उसको वेतन नहीं दे रहा है। इसके बाद से सफाई कर्मचारियों में काफी गुस्सा है। मामले में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की जा रही है। साथ ही आरोपित सफाई कर्मचारियों ने सफाई नायक पर विभागीय कार्रवाई की मांग की। इसी मामले को लेकर शनिवार को देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के रुड़की शाखा महासचिव नरेश घोघलिया के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. विक्रांत सिरोही व सहायक नगर आयुक्त एसपी गुप्ता से मिला। प्रतिनिधिमंडल निगम अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है कि यदि सोमवार तक आरोपित सफाई नायक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई नहीं होती है तो मंगलवार को सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे। वरिष्ठ स्वास्थ्य नगर आयुक्त डा. विक्रांत सिरोही व सहायक नगर आयुक्त एसपी गुप्ता ने आश्वासन दिया है कि मामले में जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर मांगेराम, आनंद कुमार, दिनेश, सोनू, दीपू, विजेंद्र, रवि कुमार, हर्ष बेनीवाल, विजेंद्र बोहोत, राजपाल, करण बिरला व डैनी आदि मौजूद रहे।

-------------

तीन सदस्यी जांच कमेटी गठित

नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने अस्थायी सफाई कर्मचारी के आत्महत्या के प्रयास के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी विक्रांत सिरोही, वित्त अधिकारी शेफाली गुप्ता व सहायक नगर आयुक्त एसपी गुप्ता के नाम शामिल हैं। समिति ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी