बिना टेंडर चहेते ठेकेदारों को दिए लाखों के कार्य

नगर पालिका में मचे घमासान के बीच पालिका में चल रहे गोलमाल की पोल खुलने लगी है। कूड़ा निस्तारण में लाखों के गोलमाल के बाद अब पालिका की सभासद ने टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 08:02 PM (IST)
बिना टेंडर चहेते ठेकेदारों को दिए लाखों के कार्य
बिना टेंडर चहेते ठेकेदारों को दिए लाखों के कार्य

संवाद सूत्र, लक्सर : नगर पालिका में मचे घमासान के बीच पालिका में चल रहे गोलमाल की पोल खुलने लगी है। कूड़ा निस्तारण में लाखों के गोलमाल के बाद अब पालिका की सभासद ने टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। कहा कि ठेकेदारों से बिना टेंडर के ही लाखों के निर्माण कार्य एडवांस में कराए गए। सभासद ने नगर पालिका के ईओ को शिकायत करते हुए सोमवार तक कार्रवाई नहीं होने पर सभासदों के साथ मिलकर पालिका कार्यालय की तालाबंदी करने की चेतावनी दी है।

नगर के वार्ड संख्या दो की सभासद नीतू रानी और उनके पति कुलदीप वाल्मीकि मोनू ने पालिका के ईओ को पत्र भेजा है। पत्र में बताया कि पालिका में गुपचुप टेंडर की प्रक्रिया अपनाकर चहेतों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। चहेते ठेकेदारों से बिना किसी टेंडर के ही लाखों की लागत से निर्माण कार्य करा लिए गए। बाद में टेंडर की प्रक्रिया के नाम पर औपचारिकता की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पालिका के पुराने भवन को भी एक चहेते ठेकेदार से मिलीभगत कर इसी प्रकार ध्वस्त कराया गया। इसके बाद पुराने भवन से निकले मलबे और ईटों को इसी ठेकेदार के द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में इस्तेमाल करने के लिए दे दिया गया। सभासद नीतू रानी और उनके पति कुलदीप वाल्मीकि मोनू ने कहा कि इस संबंध में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। कहा कि इस मामले में सोमवार तक कार्रवाई नहीं होने पर नगर पालिका कार्यालय में तालाबंदी कर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी