क्वारंटाइन सेंटर में आइआइटी के एमटेक छात्र की मौत

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की के अनवरत शिक्षा केंद्र (सीईसी) अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे भूकंप अभियांत्रिकी विभाग के एमटेक छात्र की बुधवार को मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:36 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में आइआइटी के एमटेक छात्र की मौत
क्वारंटाइन सेंटर में आइआइटी के एमटेक छात्र की मौत

जागरण संवाददाता, रुड़की: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की के अनवरत शिक्षा केंद्र (सीईसी) अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे भूकंप अभियांत्रिकी विभाग के एमटेक छात्र की बुधवार को मौत हो गई। कोरोना संक्रमित मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में आने की वजह से छात्र को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। वहीं छात्र की आरटीपीसीआररिपोर्ट निगेटिव आई थी। उधर, छात्र की मौत से संस्थान परिसर में हड़कंप की स्थिति है।

आइआइटी रुड़की में अब तक 120 से अधिक छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कुछ फैकल्टी के अलावा काफी संख्या में स्टॉफ और उनके स्वजन भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। जबकि बुधवार को संस्थान के सीईसी अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे भूकंप अभियांत्रिकी विभाग का एमटेक द्वितीय वर्ष का छात्र प्रेम सिंह निवासी चंडीगढ़ बेहोशी की हालत में मिला। जानकारी के अनुसार बुधवार को छात्र के दोस्त फोन पर उससे संपर्क करने का प्रयास करते रहे, लेकिन छात्र ने फोन नहीं उठाया। काफी देर तक जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तो उसके दोस्त कमरे में पहुंचे। यहां पर छात्र उन्हें बेहोशी की हालत में मिला। आनन-फानन दोस्तों ने संस्थान प्रशासन को सूचित किया, जिसके बाद एंबुलेंस से छात्र को संस्थान के चिकित्सालय ले जाया गया। यहां से चिकित्सकों ने छात्र को सिविल अस्पताल रुड़की के लिए रेफर कर दिया, जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। आइआइटी रुड़की के निदेशक प्रो. अजित कुमार चतुर्वेदी ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एमटेक के छात्र की मौत की पुष्टि की है। निदेशक ने बताया कि छात्र 11 अप्रैल से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। बताया कि गुरुवार को सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही छात्र के मौत की सही वजह का पता लग सकेगा।

chat bot
आपका साथी