शहर के बाहर की कालोनी में सुरक्षित नहीं बंद मकान

शहर के बाहर स्थित कालोनियों में बंद मकान सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन चोर वारदात कर रहे है। आलम यह है कि दिन ढलते ही संदिग्ध लोग इन कालोनियों के चक्कर काटने लगते हैं। हाल ही में पनियाला रोड स्थित शिवमपुरम कालोनी में चोरों ने एक घर खंगाला था। कई बार कालोनी के लोग पुलिस से गुहार भी लगा चुके है। लेकिन तमाम कालोनियों में सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं हो पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 07:57 PM (IST)
शहर के बाहर की कालोनी में सुरक्षित नहीं बंद मकान
शहर के बाहर की कालोनी में सुरक्षित नहीं बंद मकान

जागरण संवाददाता, रुड़की : शहर के बाहर स्थित कालोनियों में बंद मकान सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन चोर वारदात कर रहे है। आलम यह है कि दिन ढलते ही संदिग्ध लोग इन कालोनियों के चक्कर काटने लगते हैं। हाल ही में पनियाला रोड स्थित शिवमपुरम कालोनी में चोरों ने एक घर खंगाला था। कई बार कालोनी के लोग पुलिस से गुहार भी लगा चुके है। लेकिन, तमाम कालोनियों में सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं हो पा रहे हैं।

पिछले कुछ समय से शहर से दूर स्थित कालोनियों में चोरों ने आतंक मचा रखा है। एक माह के अंदर ही 15 से अधिक चोरी की वारदात हो चुकी है। रुड़की और मंगलौर कस्बे के आसपास स्थित 36 से अधिक कालोनियां चोरों के निशाने पर हैं। इन कालोनियों में मकान को बंद करके कहीं जाना मुश्किल हो रहा है। चोर आए दिन यहां पर बंद मकानों के ताले चटका रहे है। शहर के बाहर होने के चलते इन कालोनियों में वारदात करना चोरों के लिए भी आसान साबित हो रहा है। आने वाले दिनों में शादी का सीजन भी शुरू होने वाला है। ऐसे में कालोनियों के व्यक्तियों के लिए मकान को ताला लगाकर जाना खतरे से खाली नहीं होगा। शहर से दूर कालोनियों में पुलिस की गश्त नहीं होती। कई कालोनियों में तो अंधेरा रहता है। जिसके चलते चोरों के लिए चोरी की वारदात करना बेहद आसान रहता है। कालोनी के लोग कई बार इन कालोनियों में पुलिस पिकेट तैनात करने की मांग कर चुके है।

---------------

इन कालोनियों में हो रही चोरी की वारदात

------------

प्रीत विहार कालोनी

-राज विहार कालोनी

-डिफेंस कालोनी

-कर्नल एंक्लेव

-सैनीपुरम कालोनी

-आकाशरदीप कालोनी

-शिवपुरम कालोनी

-ग्रीन पार्क कालोनी

-ग्रीन सिटी कालोनी

-मयूर विहार कालोनी

-------------------------- शहर से दूर स्थित कालोनियों में गश्त बढ़ाए जाने के निर्देश सभी कोतवाली प्रभारियों को दिए गए हैं। सुरक्षा में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रमेंद्र डोबाल, एसपी देहात रुड़की

chat bot
आपका साथी