बॉर्डर से वापस लौटाए 1500 से अधिक वाहन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा से पुलिस ने 1500 से अधिक वाहनों को वापस भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:14 AM (IST)
बॉर्डर से वापस लौटाए 1500 से अधिक वाहन
बॉर्डर से वापस लौटाए 1500 से अधिक वाहन

जागरण संवाददाता, रुड़की : उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा से पुलिस ने 1500 से अधिक वाहनों को वापस भेजा। इनमें से किसी के पास प्रदेश की सीमा में आने की अनुमति नहीं थी। वाहन चालक पुलिस से सीमा में दाखिल होने की गुजारिश करते रहे, लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी। वहीं, उत्तर प्रदेश से प्रदेश की सीमा में आने वाले 12 से अधिक संपर्क मार्गों पर भी पुलिस की तैनाती की गई है। जिससे कि कोई भी बिना अनुमति के प्रदेश की सीमा में दाखिल न हो सके।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कांवड़ यात्रा स्थगित की है। इसे देखते हुए जनपद की सीमा के सभी बॉर्डर पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसी को भी बिना अनुमति आने की इजाजत नहीं है। इसके बावजूद उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, समेत कई राज्यों से लोग प्रदेश में दाखिल होने के लिए आ रहे हैं। इनकी पुलिस से नोकझोंक भी हो रही है। वहीं, मंगलवार को करीब दो हजार वाहन लौटाए गए थे।

बुधवार को भी जिले के भगवानपुर स्थित काली नदी, मंडावर बॉर्डर, तेज्जूपुर बॉर्डर और नारसन बॉर्डर से 1500 से अधिक वाहनों को वापस भेजा गया। भगवानपुर के तीन बॉर्डर से पांच सौ वाहनों को वापस भेजा गया। वहीं नारसन बॉर्डर से भी करीब एक हजार से अधिक वाहनों को वापस भेजा गया। पुलिस ने उत्तरप्रदेश से आने वाले लोगों को रोकने के लिए नारसन क्षेत्र के उल्हेड़ा, सकौती, खेड़ाजट, राज्जूपुर, कुआहेड़ी, मोहम्मदपुर जट, बुडपुर जट और ब्रह्मपुर जट गांव से होकर आने वाले संपर्क मार्गों पर पुलिस बल की तैनाती की है। जिससे इन संपर्क मार्गें से कोई भी बिना अनुमति जिले की सीमा में दाखिल न हो सके। बिना अनुमति हरिद्वार आ रहे लोग, पुलिस ने वापस लौटाए

लक्सर : बिना अनुमति के लोग जनपद की सीमा में आ रहे हैं। पुलिस ने उन्हें वापस लौटा दिया। बार्डर सील करने के बाद यहां पुलिस बल के अलावा पीएसी को भी तैनात किया गया है।

कांवड़ मेला स्थगित होने के बाद खानपुर-पुरकाजी और बालावाली- बिजनौर सीमा को सील कर दिया गया। पुलिस तथा पीएसी को सीमाओं पर तैनात किया गया है। इस दौरान स्थानीय निवासियों के अलावा आवश्यक कार्य के लिए अनुमति लेकर आने वालों को ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। बुधवार को भी उत्तरप्रदेश के अलग-अलग शहरों से हरिद्वार आ रहे वाहनों को पुलिस ने सीमा पर रोक लिया। पूछताछ करने के बाद उन्हें वापस लौटा दिया गया। एसआइ आशीष नेगी ने बताया कि हरिद्वार जिले के निवासियों को छोड़कर अन्य को आवश्यक कार्य होने अथवा अनुमति होने के बाद ही सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। थानाध्यक्ष खानपुर पीडी भट्ट ने बतया कि बुधवार को 250 वाहनों को वापस लौटाया गया। उन्होंने बताया कि छह जुलाई से अभी तक करीब ढाई हजार वाहनों को वापस लौटाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी