मिल्क प्रोसेसिग प्लांट निर्माण में फंसा पेच

बालावाली में निर्माणाधीन मिल्क प्रोसेसिग प्लांट के निर्माण को लेकर विवाद की वजह से पेंच फंस गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:16 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:16 AM (IST)
मिल्क प्रोसेसिग प्लांट निर्माण में फंसा पेच
मिल्क प्रोसेसिग प्लांट निर्माण में फंसा पेच

संवाद सूत्र, लक्सर : बालावाली में निर्माणाधीन मिल्क प्रोसेसिग प्लांट के निर्माण को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। जहां प्लांट लगना है उसमें राजकीय हाईस्कूल की कुछ भूमि भी आ रही है। मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से इस बाबत उपजिलाधिकारी को पत्र भेजा गया है। उन्होंने प्लांट के लिए दूसरी भूमि चिह्नित करने को कहा है।

पिछले दिनों शासन से बालावाली में मिल्क प्रोसेसिग प्लाट स्थापित किए जाने की स्वीकृति दी गई है। डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले प्लांट का पिछले दिनों कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य व खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने शिलान्यास किया था। प्लांट का शिलान्यास जिस भूमि पर किया गया वहां राजकीय हाईस्कूल बालावाली का भवन भूमि से सटा हुआ है।

हाल ही में हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक जगन्नाथ पटेल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर बताया था कि ग्राम सभा की ओर से राजकीय हाईस्कूल को दी गई भूमि पर खड़े हरे पेड़ बिना अनुमति के ठेकेदार ने कटवा दिए। मामले में वन विभाग की ओर से जांच कराई गई थी। इस बीच अब मामले का संज्ञान लेते हुए सीईओ के पत्र पर डीईओ माध्यमिक एचपी विश्वकर्मा ने एसडीएम को पत्र भेजकर बताया कि ग्राम सभा की ओर से विद्यालय को भूमि दी गई थी। विद्यालय को उच्चीकृत किया जाने का प्रस्ताव लंबित है। लिहाजा विद्यालय के भवन का विस्तार किया जाएगा। ऐसे में प्लांट का निर्माण होने पर इसमें अड़चन पैदा हो जाएगी। उन्होंने एसडीएम से प्लांट निर्माण के लिए दूसरी भूमि चिह्नित करने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी