मेहंदी में आयशा और पोस्टर में सानिया रही प्रथम

छात्राओं ने पोस्टर मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाया। मेहंदी में आयशा प्रथम शिवानी द्वितीय नीरू तृतीय और शाहजहां को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 06:52 PM (IST)
मेहंदी में आयशा और पोस्टर में सानिया रही प्रथम
मेहंदी में आयशा और पोस्टर में सानिया रही प्रथम

जागरण संवाददाता, रुड़की: छात्राओं ने पोस्टर, मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाया। मेहंदी में आयशा प्रथम, शिवानी द्वितीय, नीरू तृतीय और शाहजहां को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। जबकि पोस्टर प्रतियोगिता में सानिया बानो प्रथम, प्रियंका द्वितीय, वर्षा तृतीय और मुस्कान, मोनिका व नीरू को सांत्वना पुरस्कार मिला।

मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के शिविर का पांचवां दिन रहा। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डा. अनुपमा वर्मा ने बताया कि स्वयंसेवी छात्राओं की प्रतिभा को उजागर करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नशा मुक्ति पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता, मेहंदी, रंगोली और बेकार पड़ी वस्तुओं से उपयोगी चीजें बनाने की प्रतियोगिता हुई। रंगोली में रिया, अवंतिका शर्मा, शिवानी व शालिनी रावत ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्नेहा शर्मा, निवेदिता, सिमरन, साक्षी व प्रियंका का ग्रुप द्वितीय स्थान पर रहा। सानिया बानो, रीता, अक्षी, पूजा, आरती व निशू पाल के ग्रुप ने तृतीय स्थान हासिल किया। बेकार पड़ी वस्तुओं से बनाए गए उत्पाद प्रतियोगिता में सानिया बानो प्रथम, शाहजहां द्वितीय व नीरू तृतीय रही। जबकि रुबीना व मुस्कान को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। महाविद्यालय की प्रबंधक जे सिंह और प्राचार्य डा. अमिता श्रीवास्तव ने स्वयंसेवियों को सभी गतिविधियों में अनुशासन में रहकर और मिल-जुलकर प्रतिभाग करने को कहा। निर्णायक मंडल में डा. नेहा और पूजा त्यागी शामिल रहे। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रवक्तागण नीरा पाहवा, डा. पुष्पांजलि, डा. नीतू, डा. पायल और स्वयंसेवी छात्राओं में निवेदिता, रीता, अक्षी, लक्ष्मी, पूजा रानी आदि उपस्थित रहे।

-----------

विद्यालय से जुड़े अनुभव किए साझा

रुड़की: राजकीय इंटर कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन पर स्वयंसेवियों ने सफाई और पौधारोपण किया। मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के पूर्व छात्र और नटराज कला ग्रुप के उपाध्यक्ष नरेश राजवंशी ने विद्यालय से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। प्रधानाचार्य राम मिलन सिंह ने छात्रों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित किया गया। राम शंकर सिंह ने छात्रों को प्रेरणादायक कविता सुनाई। इस मौके पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र पाल, सहायक कार्यक्रम अधिकारी सत्येंद्र कुमार, अरुण खरे, रविकांत सक्सेना, सागर, विशाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी