नाराज व्यापारियों ने थाली बजाकर जताया विरोध

कोरोना क‌र्फ्यू में एक जून से सभी प्रकार की दुकानों को खोले जाने की ढील ना देने पर नाराज व्यापारी राज्य सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आए। मंगलवार को शहर में ज्वालापुर कनखल उत्तरी हरिद्वार ज्वालापुर एवं शिवालिक नगर में व्यापारियों ने थाली बजाकर अपना विरोध प्रकट किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 08:35 PM (IST)
नाराज व्यापारियों ने थाली बजाकर जताया विरोध
नाराज व्यापारियों ने थाली बजाकर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : कोरोना क‌र्फ्यू में एक जून से सभी प्रकार की दुकानों को खोले जाने की ढील ना देने पर नाराज व्यापारी राज्य सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आए। मंगलवार को शहर में ज्वालापुर, कनखल, उत्तरी हरिद्वार, ज्वालापुर एवं शिवालिक नगर में व्यापारियों ने थाली बजाकर अपना विरोध प्रकट किया। एक स्वर में राज्य सरकार से उनके प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति देने की मांग उठाई।

प्रांतीय उद्योग प्रतिनिधि व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष विपिन शर्मा ने कहा कि व्यापारियों ने थाली बजाकर राज्य सरकार को नींद से जगाने के लिए आवाज बुलंद की है। सरकार ने व्यापारी वर्ग की मांग को पूरी तरह से अनदेखा किया है। व्यापारी मौजूदा समय में पूरी तरह से टूट चुका है और आत्महत्या करने जैसे हालात व्यापारी के समक्ष पैदा हो रहे हैं। प्रतिष्ठान बंद हैं और उन पर देनदारी का बोझ लगातार चढ़ ही रहा है। प्रदर्शनकारियों में संगठन के शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, शहर संयोजक सूरज शर्मा, शहर उपाध्यक्ष हरीश शर्मा समेत आस पास के व्यापार मंडलों के पदाधिकारी शामिल रहे।

उधर, शिवालिक नगर में प्रदर्शन कर व्यापारी वर्ग ने अपनी मांग रखी। व्यापार मंडल अध्यक्ष धर्मेद्र विश्नोई ने कहा कि एक माह से अधिक समय गुजर चुका है, राज्य सरकार गुहार लगाने के बाद भी व्यापारी वर्ग की मांग अनसुनी कर रही है। व्यापारी वर्ग को राहत देने के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा होनी चाहिए। प्रदर्शन में देवेंद्र चौहान, अमित भट्ट, जान मोहम्मद अंसारी, राजेश चौधरी समेत अनेक व्यापारी शामिल रहे।

वहीं शहर अध्यक्ष कमल बृजवासी की अगुवाई में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष सुरेश गुलाटी ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से हरिद्वार का व्यापारी कोरोना महामारी का दंश झेल रहा है। यदि अब भी सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो आंदोलन तेज किया जाएगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री संजीव नैय्यर, विजय शर्मा, प्रदीप कालरा, संदीप शर्मा, राजकुमार गुप्ता, विकी आडवाणी, गौरव सचदेवा समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

-------------

व्यापारियों की समस्या को समझे सरकार

संवाद सूत्र, लक्सर : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के आहवान पर मंगलवार को नगर के मेन बाजार, गोवर्धनपुर मार्ग, हरिद्वार मार्ग के बाजारों में व्यापारियों ने अपनी दुकानों के बाहर खड़े होकर थालियां बजाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने कहा कि लगातार दुकानें बंद रहने से व्यापारियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। सरकार व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए बिजली बिल, स्कूल फीस और टैक्स आदि में छूट दे। यदि राहत नहीं दी गई तो आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष अजय वर्मा, युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष जसवीर सिंह, महामंत्री राजेंद्र वर्मा, राजेंद्र नाथ मेहंदीरत्ता, ए‌र्श्वर्य अग्रवाल, संजय अग्रवाल, रामकुमार गुप्ता, गंगाशरण अग्रवाल, पवन कपूर, राहुल अग्रवाल, दिनेश, कैलाश, मुनिया, विनय, केपी सिंह, सत्यम, सोनू, आदि व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी