वरिष्ठ नागरिकों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

रिटायर्ड शिक्षक गौरीशंकर के उत्पीड़न से वरिष्ठ नागरिकों में रोष है। वरिष्ठ नागरिक सामाजिक संगठन ने रविवार को ज्वालापुर इंटर कालेज में बैठक कर पीड़ित शिक्षक को न्याय न मिलने पर छह दिसंबर से दोबारा अनशन पर बैठने की चेतावनी दी है। कहा कि वरिष्ठ नागरिकों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:47 PM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा बर्दाश्त
वरिष्ठ नागरिकों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रिटायर्ड शिक्षक गौरीशंकर के उत्पीड़न से वरिष्ठ नागरिकों में रोष है। वरिष्ठ नागरिक सामाजिक संगठन ने रविवार को ज्वालापुर इंटर कालेज में बैठक कर पीड़ित शिक्षक को न्याय न मिलने पर छह दिसंबर से दोबारा अनशन पर बैठने की चेतावनी दी है। कहा कि वरिष्ठ नागरिकों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वरिष्ठ नागरिक सामाजिक संगठन के अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह का आरोप है कि प्राइमरी स्कूल से सेवानिवृत्त 85 वर्षीय बुजुर्ग शिक्षक गौरीशंकर ज्वालापुर क्षेत्र के मोहल्ला चाकलान में किराये के मकान में रहते थे। आरोप है कि मकान मालिक ने उनसे 20 हजार रुपये उधार लिए थे। मकान मालिक के निधन के बाद मकान मालकिन और उनके बच्चों ने मकान खाली करने का दबाव बनाया। आरोप है कि उधार की रकम मांगने पर उनके साथ अभद्रता की गई। इससे आहत सेवानिवृत्त शिक्षक ने कुछ समय पहले पीठ बाजार में अनशन शुरू किया था। इसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम पूरण सिंह राणा, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह आदि ने उत्पीड़न करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन देकर अनशन खत्म कराया था। शासन प्रशासन की ओर से आश्वासन के बाद भी कार्रवाई न होने पर वरिष्ठ नागरिकों में रोष है। अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने बताया कि इसे लेकर छह दिसंबर से सेवानिवृत्त शिक्षक दोबारा वर्तमान निवास स्थान पीठ बाजार में आमरण अनशन शुरू करेंगे। वरिष्ठ नागरिक हरदयाल अरोड़ा, गुलाब राय, बाबू लाल, विद्या सागर, महेंद्र सिंह आदि ने कहा कि शासन-प्रशासन वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। बैठक में आरबी शर्मा, हरीशचंद्र चावला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी