पहले ही दिन सैकड़ों छात्रों की परीक्षा छूटी

एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की आनलाइन परीक्षा के पहले ही दिन छात्रों ने खूब परेशानी झेली। तकनीकी खराबी के कारण बड़ी संख्या में छात्र लॉग इन ही नहीं कर पाए जबकि बीच में ही टाइम आउट होने पर भी बहुत से छात्र दोबारा कनेक्ट नहीं हो पाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:01 PM (IST)
पहले ही दिन सैकड़ों छात्रों की परीक्षा छूटी
पहले ही दिन सैकड़ों छात्रों की परीक्षा छूटी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की आनलाइन परीक्षा के पहले ही दिन छात्रों ने खूब परेशानी झेली। तकनीकी खराबी के कारण बड़ी संख्या में छात्र लॉग इन ही नहीं कर पाए, जबकि बीच में ही टाइम आउट होने पर भी बहुत से छात्र दोबारा कनेक्ट नहीं हो पाए। पेपर खराब होने या परीक्षा में शामिल न होने के कारण हजारों परीक्षार्थियों को फेल होने का डर सता रहा है। हरिद्वार जनपद के कई कॉलेजों ने विश्वविद्यालय को इस परेशानी से अवगत कराया है।

वीर माधो सिंह उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की ओर से एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं गुरुवार को आनलाइन शुरू कराई गई। परीक्षाएं 20 जुलाई तक चलेंगी। लेकिन परीक्षा के पहले ही दिन परीक्षार्थियों को तकनीकी कारणों से समस्या झेलनी पड़ी। परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होनी थी। इसके लिए सुबह साढ़े नौ बजे लॉग इन किया जाना था। लेकिन बहुत सारे छात्र तमाम प्रयास के बावजूद लॉग इन नहीं कर पाए। कहीं पेपर अपलोड नहीं हो पाए। कुछ छात्र 11 बजे, तो कुछ 12 बजे परीक्षा में शामिल हुए। इस बीच पहले से परीक्षा में शामिल हो चुके बड़ी संख्या में छात्रों का टाइम आउट हो गया। उन्होंने दोबारा कनेक्ट करने की कोशिश की, पर कामयाबी नहीं मिल सकी। पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र अब सफलता के करीब हैं। छठा सेमेस्टर पास करते ही उन्हें डिग्री मिल जाएगी। लेकिन पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा के पहले ही दिन छात्र परेशानी से घिर गए। ऐसे कई छात्रों ने 20 जुलाई को परीक्षा संपन्न होने के बाद दोबारा पहला पेपर कराने की मांग की है। आइपीएस कॉलेज सोहलपुर पिरान कलियर के मैनेजिग डायरेक्टर अंकुर शर्मा और अरिहंत कॉलेज बहादराबाद के असिस्टेंट प्रोफेसर पुष्कर त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लॉ छात्रों को परेशानी उठानी पड़ी है। वहीं विश्वविद्यालय के एग्जाम कंट्रोलर प्रवीण कुमार अरोड़ा ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से पहले मॉक टेस्ट भी कराया गया था, ताकि बच्चों को कोई समस्या न आए। कई कालेजों ने बच्चों की समस्याएं बताई हैं, उनका समाधान किया गया है। फिर भी यदि किसी बच्चे के साथ कोई समस्या हुई है, तो उसका संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी