हरिद्वार: RTI कार्यकर्ता के दोस्तों पर हत्या का मुकदमा, संदिग्ध परिस्थितियों गोली लगने से हुई थी मौत

छात्रवृत्ति घोटाले की शिकायत करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता पंकज लांबा की गोली लगने से मौत के मामले में स्वजनों ने उसके दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि दोस्तों ने साजिश के तहत पंकज लांबा की हत्या की है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 10:07 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 10:07 AM (IST)
हरिद्वार: RTI कार्यकर्ता के दोस्तों पर हत्या का मुकदमा, संदिग्ध परिस्थितियों गोली लगने से हुई थी मौत
RTI कार्यकर्ता के दोस्तों पर हत्या का मुकदमा।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। RTI Activist Death Case छात्रवृत्ति घोटाले की शिकायत करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता पंकज लांबा की गोली लगने से मौत के मामले में स्वजनों ने उसके दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि दोस्तों ने साजिश के तहत पंकज लांबा की हत्या की है। फिलहाल, पुलिस मामले क छानबीन में जुट गई है। 

हरिद्वार जिले के रानीपुर के सुमन नगर क्षेत्र के विद्या कॉलोनी में एक पार्टी के दौरान गोली लगने से पंकज लांबा की मौत हो गई थी। पंकज ने हरिद्वार और देहरादून पद के समाज कल्याण विभाग में हुआ बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाला उजागर करने के साथ-साथ साल 2013 में सबसे पहले शासन को इसकी शिकायत की थी। दावा किया जा रहा है कि पार्टी में मौजूद एक नाबालिग लड़की ने उत्सुकतावश पिस्टल को हाथ में लिया हुआ था। उसी दौरान ट्रिगर दबने से गोली पंकज की गर्दन में जा लगी और उसकी मौत हो गई। 

इस मामले में पंकज लांबा की पत्नी ज्योति ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पति पंकज लांबा के साथी मानव और कासिम व कुछ अन्य व्यक्तियों ने षड्यंत्र कर घटना को अंजाम दिया है और साजिश को हादसे की शक्ल दी जा रही है। रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश सिंह देव ने बताया कि दोस्तों और अन्य अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या व साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार: RTI एक्टिविस्ट की गोली लगने से मौत, छात्रवृत्ति घोटाले को उजागर करने में थी अहम भूमिका

chat bot
आपका साथी