लक्सर से पंचेवली सड़क का निर्माण कार्य शुरू

लक्सर से पंचेवली के बीच तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने समय से सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही है। इधर इस सड़क के निर्माण को लेकर अनशन पर बैठे क्षेत्रीय निवासी एक युवक ने लोनिवि के जेई के शीघ्र सड़क निर्माण के आश्वासन पर अनशन समाप्त कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:01 PM (IST)
लक्सर से पंचेवली सड़क  का निर्माण कार्य शुरू
लक्सर से पंचेवली सड़क का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर से पंचेवली के बीच तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने समय से सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही है। इधर, इस सड़क के निर्माण को लेकर अनशन पर बैठे क्षेत्रीय निवासी एक युवक ने लोनिवि के जेई के शीघ्र सड़क निर्माण के आश्वासन पर अनशन समाप्त कर दिया।

लक्सर विधायक संजय गुप्ता की ओर से सुल्तानपुर से पंचेवली की ओर तीन किलोमीटर सड़क निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। विधायक के प्रस्ताव पर शासन ने राज्य योजना के तहत सड़क के निर्माण के लिए बजट जारी कर दिया था। इस बीच एक स्थानीय युवक सड़क निर्माण की मांग को अनशन पर बैठ गया था, हालांकि देर शाम को विभाग के जेई रविद्र कुमार और हल्का लेखपाल के आश्वासन पर उसने अनशन समाप्त कर दिया था।

मामले में लोक निर्माण विभाग के ईई सतवीर सिंह यादव ने बताया कि विभाग की ओर से सड़क का निर्माण कार्य एक सप्ताह पहले ही शुरू करा दिया गया था। मार्ग के एक किलोमीटर में टाइल्स और शेष दो किलोमीटर में हाट मिक्स प्लांट से सड़क का निर्माण होना है। एक किलोमीटर में टाइल्स लगाने का कार्य पूरा कराया जा चुका है। बाकि दो किलोमीटर में प्रिमिक्स कारपेट के तौर पर पत्थर की पहली लेयर डाली जा चुकी है। फिलहाल इन्हें सरफेस कराया जा रहा है। इसके बाद पीसी का कार्य भी शुरू करा दिया जाएगा। ईई ने बताया कि गुणवत्ता के साथ समय से सड़क निर्माण का कार्य पूरा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी