शिक्षक-स्टाफ और विद्यार्थियों का होगा कोविड टेस्ट

राज्य सरकार के निर्देश पर हाईस्कूल व इंटर की कक्षाओं के लिए विद्यालय खोले जाने के मामले में शिक्षा विभाग ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तय किया है कि खोले जाने वाले सभी विद्यालयों के संबंधित शिक्षकों स्टाफ और विद्यार्थियों का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 03:00 AM (IST)
शिक्षक-स्टाफ और विद्यार्थियों का होगा कोविड टेस्ट
शिक्षक-स्टाफ और विद्यार्थियों का होगा कोविड टेस्ट

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राज्य सरकार के निर्देश पर हाईस्कूल व इंटर की कक्षाओं के लिए विद्यालय खोले जाने के मामले में शिक्षा विभाग ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तय किया है कि खोले जाने वाले सभी विद्यालयों के संबंधित शिक्षकों, स्टाफ और विद्यार्थियों का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। बुधवार से ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई। हाईस्कूल और इंटर की कक्षाओं के लिए विद्यालय 2 नवंबर से खोले जाने हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीइओ) डॉ. आनंद भारद्वाज ने इसकी पुष्टि की।

सीइओ डॉ. आनंद भारद्वाज ने बताया कि कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुपालन और शिक्षकों के साथ-साथ हाईस्कूल व इंटर की कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए रखते यह फैसला लिया गया है। बताया कि बुधवार को विभाग में इस संदर्भ में आयोजित बैठक में जांच की व्यवस्था बनाने पर विचार-विमर्श हुआ। तय किया गया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सभी विद्यालय में ही जांच की व्यवस्था की जाए, पहले चरण में शिक्षकों और स्कूल स्टाफ की कोविड-19 जांच होगी। साथ ही तय संख्या में विद्यार्थियों की भी जांच कराई जाएगी। बताया कि विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण इसके लिए अलग से व्यवस्था बनानी पड़ेगी।

लालढांग सहयोगी के अनुसार विभागीय आदेश के अनुपालन में बुधवार को लालढांग क्षेत्र में पड़ने वाले सभी विद्यालयों के शिक्षकों का कैंप लगाकर कोविड-19 टेस्ट कराया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय गाजीवाली के प्रधानाध्यापक अशोक के अनुसार संकुल श्यामपुर एवं संकुल लालढांग के सभी राजकीय प्राथमिक विद्यालय, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, राजकीय एवं अशासकीय इंटर कालेज के अध्यापक एवं अध्यापिकाओं का कोविड-19 का टेस्ट को सैंपल लिए गए। जांच रिपोर्ट बाद में आएगी। जांच शिविर में स्वास्थ्य विभाग से डॉ. सरोज, ममता सैनी, पूनम शर्मा, वासु विल्सन शामिल थे। इस मौके पर सीआरसी श्यामपुर राजेश भट्ट, सीआरसी लालढंग मुकेश, अभिषेक पैन्यूली, विजेंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, मनीष कौशिक, डा. शिवा अग्रवाल एवं मंजुला निगम आदि प्रमुख रूप से मौके पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी