Kartik Purnima 2020: दो दिन सील रहेंगी सीमाएं, हरकी पैड़ी की नाकेबंदी; बाहरी श्रद्धालु यहां पहुंचता है तो होगी कार्रवाई

Kartik Purnima 2020 कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक लगने पर श्रद्धालुओं की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। तीर्थयात्रियों के लिए 29 और 30 नवंबर को जनपद की सीमाएं सील रहेंगी। इसके साथ ही हरकी पैड़ी की नाकेबंदी कर पीएसी तैनात की जाएगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:13 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:13 AM (IST)
Kartik Purnima 2020: दो दिन सील रहेंगी सीमाएं, हरकी पैड़ी की नाकेबंदी; बाहरी श्रद्धालु यहां पहुंचता है तो होगी कार्रवाई
Kartik Purnima 2020: दो दिन सील रहेंगी सीमाएं, हरकी पैड़ी की नाकेबंदी।

हरिद्वार, जेएनएन। Kartik Purnima 2020 कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक लगने पर श्रद्धालुओं की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। तीर्थयात्रियों के लिए 29 और 30 नवंबर को जनपद की सीमाएं सील रहेंगी। इसके साथ ही हरकी पैड़ी की नाकेबंदी कर पीएसी तैनात की जाएगी। इसके बावजूद कोई बाहरी श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे का हवाला देते हुए 30 नवंबर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान स्थगित कर दिया गया है। पुलिस का ध्यान इस बात पर है कि दूसरे राज्यों से कोई श्रद्धालु जनपद की सीमा में प्रवेश न कर पाए। इसके लिए 29 और 30 नवंबर को सीमाएं सील कर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। 

वहीं, हरकी पैड़ी क्षेत्र में भी एहतियात बरती जाएगी। एक दिन पहले ही गंगा घाटों की बैरिकेडिंग कर पीएसी के जवान तैनात कर दिए जाएंगे। शहर कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि स्नान पर रोक के चलते हरकी पैड़ी क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके लिए दो प्लाटून पीएसी और कुछ अन्य फोर्स की मांग की गई है। 

गौरतलब है कि जिलाधाकिरी ने हरिद्वार के जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने कहा, दिल्ली के साथ ही दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। ऐसे में जिले में कोविड-19 संक्रमण फैलने से रोकने के लिए भीड़ को रोकना भी जरूरी है। इसलिए कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक लगाई गई है। आपको बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान और गुरुनानक देव जयंती पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं। 

यह भी पढ़ें: Kartik Purnima 2020: हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक, सीमा पर नहीं मिलेगी प्रवेश की अनुमति

chat bot
आपका साथी