संपर्क मार्गो से कांवड़ यात्रियों के घुसने से फूले पुलिस के हाथ-पांव

गंगाजल लेने को कावंड़ यात्रियों ने गुरुवार रात बार्डर पार किया तो पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने आनन-फानन में कांवड़ यात्रियों को वापस भिजवाया। बार्डर पर बाहर से भारी संख्या में डाक कांवड़ यात्रियों के आने की सूचना पर एसएसपी ने बार्डर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:59 PM (IST)
संपर्क मार्गो से कांवड़ यात्रियों के घुसने से फूले पुलिस के हाथ-पांव
संपर्क मार्गो से कांवड़ यात्रियों के घुसने से फूले पुलिस के हाथ-पांव

जागरण संवाददाता, रुड़की: गंगाजल लेने को कावंड़ यात्रियों ने गुरुवार रात बार्डर पार किया तो पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने आनन-फानन में कांवड़ यात्रियों को वापस भिजवाया। बार्डर पर बाहर से भारी संख्या में डाक कांवड़ यात्रियों के आने की सूचना पर एसएसपी ने बार्डर पहुंचकर मोर्चा संभाला। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को संपर्क मार्गों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए।

गुरुवार रात को कई कांवड़ यात्री बाइक से संपर्क मार्गों से होते हुए हरिद्वार की तरफ जाने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने संपर्क मार्गों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। इसी बीच अधिकारियों को सूचना मिली कि उप्र की तरफ से अलग-अलग बार्डर से भारी संख्या में डाक कांवड़ यात्री सीमा में दाखिल हो सकते हैं। सूचना से पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। रात करीब 12 बजे एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्ण राजएस ने बार्डर का रुख किया। एसएसपी ने रात्रि 12 बजे भगवानपुर के मंडावर और काली नदी चेक पोस्ट पहुंचकर निरीक्षण किया। मंडावर चेकपोस्ट पर एसएसपी काफी देर तक रहे। इस दौरान थाना प्रभारी पीडी भट्ट को संपर्क मार्गों पर चेकिग बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद एसएसपी नारसन बार्डर पहुंचे। यहां भी बार्डर से आने वाले वाहनों के बारे में जानकारी ली। एसएसपी ने मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल आर्य को बार्डर और संपर्क मार्गों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। एसएसपी ने झबरेड़ा बार्डर पर भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

---------------

ढाबों पर रुके कांवड़ यात्रियों को वापस भेजा

मंगलौर: उत्तर प्रदेश की तरफ से कई कांवड़ यात्री सामान्य यात्री बनकर बाइक से मंगलौर की सीमा में दाखिल हुए। कांवड़ यात्रियों को पता था कि दिन में हरिद्वार जाना संभव नहीं है। ऐसे में कांवड़ यात्री नारसन से मंगलौर के बीच स्थित ढाबों पर जाकर बैठ गए। इसी बीच मंगलौर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कांवड़ यात्री रात में हरिद्वार के लिए रवाना होंगे। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह बिष्ट ने ढाबों पर रुके 200 से अधिक कांवड़ यात्रियों को वापस लौटाया। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

----

बार्डर से लौैटाए 900 वाहन

भगवानपुर: भगवानपुर पुलिस ने बार्डर की मंडावर, तेज्जूपुर, काली नदी चेकपोस्ट से करीब 900 वाहनों को वापस भेजा। बार्डर से लौटाए गए वाहनों का यह आंकड़ा गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर के बीच का है। इस दौरान बार्डर पर काफी भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी