जूना अखाड़ा ने 25 जनवरी को धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश टाला

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा आह्वान अखाड़ा और अग्नि अखाड़ा ने 25 जनवरी को रमता पंचों संग धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश के अपने निर्धारित कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:53 PM (IST)
जूना अखाड़ा ने 25 जनवरी को  धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश टाला
जूना अखाड़ा ने 25 जनवरी को धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश टाला

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा, आह्वान अखाड़ा और अग्नि अखाड़ा ने 25 जनवरी को रमता पंचों संग धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश के अपने निर्धारित कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। गुरुवार शाम को अखाड़ा की बैठक में यह निर्णय लिया गया। श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहंत हरिगिरि ने बताया कि कुंभ मेले की तैयारियां पूरी न होने के कारण ऐसा किया गया। धर्मध्वजा के नगर प्रवेश की नई तिथि की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। तैयारियों को अंतिम रूप देने का कार्य जोरों पर जारी है।

तीनों अखाड़ों की ओर से जूना अखाड़ा की अगुवाई में एक साथ धर्मध्वजा के साथ नगर प्रवेश किया जाता है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2021 को लेकर अखाड़े की ओर से तैयारियां तेजी से की जा रही है। विश्वव्यापी महामारी कोरोना के कारण इस बार कुंभ मेले की तैयारियां प्रभावित हुई हैं। श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने कहा कि जूना अखाड़ा, आह्वान अखाड़ा तथा अग्नि अखाड़ा तीनों एक साथ शाही स्नान करते है तथा इन तीनों की धर्मध्वजा व छावनी जूना अखाड़े के परिसर में ही स्थापित होती है। संतो के साथ विचार-विमर्श के बाद जल्द ही धर्म-ध्वजा के नगर प्रवेश की नई तिथि घोषित की जाएगी

गौरतलब है कि 18 जनवरी को मेला अधिष्ठान के मेला भवन पर जूना, आंनद, आह्वान और अग्नि अखाड़े के साधु-संतों ने पर तैयारियां पूरी न होने को लेकर प्रदर्शन किया था। 19 जनवरी को मेलाधिकारी ने पांडेयवाला का जूना अखाड़ा के संतों संग निरीक्षण कर व्यवस्था की जानकारी भी ली थी।

chat bot
आपका साथी