आदेशों के एक माह बाद दी मूल तैनाती पर ज्वाइंनिग

जिलाधिकारी की ओर से एक माह पहले मूल तैनाती पर जाने के आदेशों के क्रम में आखिरकार कानूनगो ने प्रभारी नायब तहसीलदार के पद का मोह छोड़ दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:44 PM (IST)
आदेशों के एक माह बाद दी मूल तैनाती पर ज्वाइंनिग
आदेशों के एक माह बाद दी मूल तैनाती पर ज्वाइंनिग

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: जिलाधिकारी की ओर से एक माह पहले मूल तैनाती पर जाने के आदेशों के क्रम में आखिरकार कानूनगो ने प्रभारी नायब तहसीलदार के पद का मोह छोड़ दिया है। इससे हरिद्वार तहसील में बनाए गए प्रभारी नायब तहसीलदारों ने मूल तैनाती पर ज्वानिग दे दी है। अन्य भी जल्द ही ज्वाइनिंग दे देंगे।

जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने उत्तराखंड लेखपाल संघ की आपत्ति पर दो जून को सात रजिस्ट्रार कानूनगो और राजस्व निरीक्षकों को तदर्थ प्रभारी नायब तहसीलदार बनाने के आदेश निरस्त कर दिए थे। लेकिन, कानूनगो प्रभारी तहसीलदार की कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। जबकि इन्हें तहसीलों से भी रिलीव कर दिया गया था। पिछले एक माह तक यह तहसीलों में ही जमे हुए थे, लेकिन न तो यह कानूनगो का काम कर रहे थे और न ही प्रभारी नायब तहसलीदार का काम इनसे लिया जा रहा था। मामले की शिकायत पर जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने मूल तैनाती पर ज्वानिग न देने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। अब कानूनगो ने अपने मूल पदों और तहसीलों में ज्वाइनिग लेनी शुरू कर दी है। जिसमें हरिद्वार तहसील में प्रभारी नायब तहसीलदार का कार्य देख रहे ललित मोहन ने लक्सर में मूल तैनाती रजिस्ट्रार कानूनगो के पद ज्वानिग दे दी है। इसी तरह अंबरीश शर्मा ने हरिद्वार तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यभार संभाल लिया है। अन्य तहसीलों में भी कानूनगो को ज्वानिग देने में लग गए हैं।

प्रशिक्षु आइएएस देखेंगे तहसील में काम: तहसील हरिद्वार में प्रशिक्षु आइएएस अभिनंदन कुमार को भेजा गया है। वह यहां राजस्व अभिलेखों में होने वाले कार्य को देखेंगे। करीब एक सप्ताह तक वह हरिद्वार तहसील में राजस्व कार्य करने का तरीका सीखेंगे।

chat bot
आपका साथी