जेएम ने जीआइसी परिसर में मारा छापा, भागे नशेड़ी

जागरण संवाददाता रुड़की शहरवासियों की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजकीय इंटर क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
जेएम ने जीआइसी परिसर में मारा छापा, भागे नशेड़ी
जेएम ने जीआइसी परिसर में मारा छापा, भागे नशेड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहरवासियों की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजकीय इंटर कालेज के खाली कैंपस पर छापा मार कार्रवाई की। ज्वाइंट की गाड़ी देखकर यहां पर नशा करने वाले भाग खड़े हुए। मौके से खाली इंजेक्शन एवं इस्तेमाल की गई सीरिज मिली। इसके बाद बाहर लगी रेहडी, ठेले वालों की तलाशी ली तो एक के पास मादक पदार्थ मिला। उसे पुलिस को सौंप दिया। एक रेस्टोरेंट पर भी कार्रवाई की लेकिन यहां पर ठीक मिला।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को कुछ नागरिक लगातार इस बात की शिकायत कर रहे थे कि राजकीय इंटर कालेज के खाली कैंपस में कुछ नशेड़ी नशा करते हैं। साथ ही बाहर लगने वाली रेहड़ी-ठेली से यह सामान आसानी से मिल रहा है। इस पर शाम के समय ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान परिसर तो खाली मिला। यहां पर जगह-जगह सीरिज, शराब की खाली बोतलें आदि मिली। इसके बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बाहर खड़े रेहड़ी एवं ठेली वालों से पूछताछ की लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। एक रेहड़ी वाले ने एक बैग में मादक पदार्थ रखा हुआ था। इस पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने एक रेस्टोरेंट पर भी नशे का सामान बेचे जाने की सूचना पर छापा मार कार्रवाई की लेकिन यहां पर कुछ भी नहीं मिला। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल ने बताया कि नशे का कारोबार करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। नशेड़ियों का अड्डा बना जीआइसी

रुड़की: राजकीय इंटर कालेज के दक्षिणी हिस्से में नशेडि़यों ने कब्जा किया हुआ है। कई साल से कालेज प्रबंधन इस समस्या से जूझ रहा है। 5 अगस्त 2018 में नशेडि़यों को कालेज से खदड़ने के बाद उन्होंने कालेज में कक्षा में पथराव कर दिया था। साथ ही एक नशेड़ी ने फायरिग तक कर दी थी। जिसकी वजह से कालेज परिसर में अफरातफरी मच गई थी। कई छात्रों को चोट भी आई थी। तत्कालीन प्रधानाचार्य जेएस नेगी ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर थी लेकिन इस मामले में दोषियों को पुलिस आज तक नहीं पकड़ पाई।

------------

पुलिस सूचना को लेती है हलके में

रुड़की: वैसे तो पुलिस आए दिन किसी न किसी को शराब, स्मैक आदि बरामद होने के आरोप में जेल भेजती रहती हैं लेकिन कालोनी से यदि कोई इस तरह की शिकायत करता है कि अमुक जगह नशा आदि हो रहा है तो पुलिस सूचनाओं को हल्के में लेती है। पिछले एक माह से तो रुड़की शहर में कुछ ऐसा ही हो रहा है। थक हारकर कुछ जागरूक नागरिकों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को इस बात की शिकायत की। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की छानबीन में इस बात की पुष्टि हो गई है कि खाली पड़े परिसर में किस तरह से नशा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी