एसडीएम के निरीक्षण में सड़क निर्माण में मिली अनियमितता

नगर के लक्सरी गांव वार्ड में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत पर एसडीएम ने जांच टीम के साथ मौका मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान सड़क के निर्माण में अनियमितताएं मिलीं। टीम में सड़क के निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:20 PM (IST)
एसडीएम के निरीक्षण में सड़क  निर्माण में मिली अनियमितता
एसडीएम के निरीक्षण में सड़क निर्माण में मिली अनियमितता

संवाद सूत्र, लक्सर: नगर के लक्सरी गांव वार्ड में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत पर एसडीएम ने जांच टीम के साथ मौका मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान सड़क के निर्माण में अनियमितताएं मिलीं। टीम में सड़क के निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

नगर पालिका ने नगर के लक्सरी गांव वार्ड में करीब 25 लाख की लागत से 285 मीटर लंबी सड़क और दोनों ओर निकासी नाली के निर्माण का कार्य कराया है। बताया गया कि करीब चार महीने पहले ठेकेदार की ओर से यहां 238 मीटर सड़क का निर्माण किया गया। इसके लिए पालिका की ओर से उसे 19 लाख का भुगतान भी किया जा चुका है। इसी बीच गांव के जितेंद्र सैनी और कर्णपाल सिंह आदि ने सड़क के निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी और गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। शिकायत पर एसडीएम वैभव गुप्ता ने स्वयं जांच टीम के साथ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

जांच के दौरान सड़क की लंबाई-चौड़ाई सही मिली, लेकिन सड़क का आधा हिस्सा ऊंचा और आधा नीचा पाया गया। पार्टीशन भी ठीक से नहीं होने की बात सामने आई। निकासी नाली में एक तरफ ही निर्माण कराए जाने और ढलान सही नहीं होने के कारण जलनिकासी सही से नहीं होना जांच में मिला। टीम ने सड़क निर्माण में इस्तेमाल हुई सामग्री का सैंपल भी लिया। एसडीएम वैभव गुप्ता ने बताया कि सड़क के निरीक्षण में अनियमितताएं मिली हैं। निर्माण सामग्री का सैंपल लोनिवि की प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान लोनिवि के एई अमित कुमार, नगर पालिका के ईओ बलविद्र सिंह, अजय नारायण खाती, लेखपाल सुनील कुमार, सहायक कोषाधिकारी प्रीतम पाल, जेई शाहरूख, गुलशनव्वर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी