कोतवाली में इंस्पेक्टर की कुर्सी खाली, कैसे होगी शहर की रखवाली

रुड़की और देहात की तीन कोतवाली इंस्पेक्टर से खाली है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि शहर की रखवाली कैसे होगी। सिविल लाइंस कोतवाली तो पिछले करीब 16 दिन से ही इंस्पेक्टर के बिना ही चल रही है। ऐसे में क्षेत्र की सुरक्षा बड़ी चुनौती हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:28 PM (IST)
कोतवाली में इंस्पेक्टर की कुर्सी खाली, कैसे होगी शहर की रखवाली
कोतवाली में इंस्पेक्टर की कुर्सी खाली, कैसे होगी शहर की रखवाली

जागरण संवाददाता, रुड़की : रुड़की और देहात की तीन कोतवाली इंस्पेक्टर से खाली है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि शहर की रखवाली कैसे होगी। सिविल लाइंस कोतवाली तो पिछले करीब 16 दिन से ही इंस्पेक्टर के बिना ही चल रही है। ऐसे में क्षेत्र की सुरक्षा बड़ी चुनौती हो सकती है।

हाल ही में डीआइजी गढ़वाल ने हरिद्वार जिले के पांच इंस्पेक्टरों के तबादले रेंज में किए थे। इंस्पेक्टर के रिलीव होने से पहले ही डीआइजी ने अग्रिम निर्देशों तक रिलीव होने पर रोक लगा दी थी। जिसके चलते सभी इंस्पेक्टर रिलीव नहीं हो पाए थे। वहीं, सिविल लाइंस कोतवाली से आठ नंवबर 2021 को प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा को जिला पुलिस कार्यालय अटैच कर दिया गया था। जिसके बाद से यह कोतवाली खाली है। करीब 16 दिन से यहां पर इंस्पेक्टर की तैनाती नहीं हो पाई है।

वहीं, गुरुवार को डीआइजी गढ़वाल ने एक बार फिर सभी पांच इंस्पेक्टर को रिलीव करने के निर्देश जारी किए। डीआइजी के निर्देश के बाद गुरुवार को गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह, मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी, लक्सर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौहान, इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल को रिलीव कर दिया गया। फिलहाल रुड़की के यातायात निरीक्षक को ही राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर रिलीव नहीं किया गया है। इसके बाद उन्हें भी रिलीव कर दिया जाएगा। ऐसे में कोतवाली से इंस्पेक्टरों के रिलीव होने तथा नए इंस्पेक्टर की तैनाती नहीं होने से सुरक्षा को लेकर भी चिता बढ़ी है। इसके अलावा देहात क्षेत्र की एक कोतवाली में 50 से अधिक शिकायतें और विवाद के मामले आते हैं। इसके अलावा चोरी और ठगी की अन्य घटनाएं भी आम बात है। ऐसे में सभी की नजर अब कोतवाली में इंस्पेक्टर की तैनाती पर लगी है।

--------

- अभी जिले में नए इंस्पेक्टर आ रहे हैं। शीघ्र ही कोतवाली में इंस्पेक्टरों की तैनाती कर दी जाएगी।

प्रमेंद्र डोबाल, एसपी देहात रुड़की

chat bot
आपका साथी