बंद बेअसर, किसानों ने दर्ज कराया विरोध

कृषि कानून वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसान संगठनों की ओर से बुलाया गया भारत बंद रुड़की और भगवानपुर तहसील क्षेत्र में बेअसर रहा है। रुड़की में सामान्य दिनों की तरह ही बाजार खुले।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:25 PM (IST)
बंद बेअसर, किसानों ने दर्ज कराया विरोध
बंद बेअसर, किसानों ने दर्ज कराया विरोध

जागरण संवाददाता, रुड़की: कृषि कानून वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसान संगठनों की ओर से बुलाया गया भारत बंद रुड़की और भगवानपुर तहसील क्षेत्र में बेअसर रहा है। रुड़की में सामान्य दिनों की तरह ही बाजार खुले। रुड़की में किसानों के दो संगठनों उत्तराखंड किसान मोर्चा (उकिमो) और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) रोड गुट ने बाजार में विरोध जुलूस निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं नारसन में किसानों ने हाईवे जाम किया। भगवानपुर, मंगलौर और झबरेड़ा में भी किसानों ने प्रदर्शन किया।

उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड के नेतृत्व में मोर्चा के कार्यकत्र्ता नारेबाजी करते हुए प्रशासनिक भवन पर एकत्र हुए। यहां से उन्होंने जुलूस निकाला जो कि शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए कचहरी पहुंचा और एसडीएम वृजेश तिवारी को ज्ञापन दिया। इस मौके पर राजेन्द्र सिंह, धर्मवीर प्रधान, राजपाल सिंह, बिजेन्द्र सिंह, सतवीर सिंह, सरवर अली, मुनेश कुमार, मुनेश त्यागी, अब्दुल गनी, अनिल कश्यप, रहमान, महिपाल सिंह, सत कुमार, रविन्द्र त्यागी मौजूद रहे।

-------

किसान विरोधी है भाजपा सरकार: रोड

रुड़की: भाकियू रोड गुट की ओर से भी विरोध जुलूस निकाला गया। इससे शहर में जाम की स्थिति रही। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है। दस माह से किसान तीन कृषि कानून को हटाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांग को नहीं मान रही है। देश के अंदर महंगाई और भ्रष्टाचार बेहद चरम पर है। किसान को उसकी फसल का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है। इसकी वजह से किसान सड़क पर हैं। उन्होंने कहा कि जब तक यह सरकार तीनों कृषि कानून को वापस नहीं ले लेती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर रियासत प्रधान, सतपाल सिंह, नाजिम अली, अमीर अहमद, प्रधान प्रवेज आलम, प्रदीप त्यागी, इरशाद, हनीफ आदि मौजूद रहे।

--------

भगवानपुर में टोल प्लाजा पर किया प्रदर्शन

भगवानपुर: भाकियू और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने करौंदी स्थित टोल प्लाजा पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर विकास सैनी, फरमान अली, सोहन त्यागी, कांग्रेस नेता रश्मि चौधरी, मुनीर आलम आदि मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने टोल प्लाजा पर जाम लग दिया। जिस पर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने किसानों को समझाया कि वह प्रदर्शन करें, जाम से आम जनता को परेशानी हो रही है। इसके बाद किसानों ने मांगों को लेकर एक ज्ञापन थानाध्यक्ष पीडी भट्ट को भेजा। इससे पहले भाकियू कार्यकत्र्ताओं ने राव वसारत, राव गुलाम और राव तौकीर के नेतृत्व में मंडावर चेकपोस्ट पर प्रदर्शन किया। कस्बे में सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

झबरेड़ा: सोमवार को किसान संयुक्त मोर्चा के बैनर तले भारतीय किसान यूनियन अंबावता प्रदेश सचिव प्रवीण चौधरी के नेतृत्व में किसान अमर जवान चौक पर एकत्र हुए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर भाकियू जिला महामंत्री कुलदीप सैनी के नेतृत्व में रैली भी निकाली गई। इस मौके पर कुशल सैनी, गजेंद्र चौधरी, सुभाष चौधरी, विश्वास कुमार, विनोद प्रजापति आदि मौजूद रहे। मंगलौर में सीओ को सौंपा ज्ञापन

मंगलौर: संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा की ओर से सोमवार को भारत बंद का एलान किया गया था। यूनियन के प्रदेश महामंत्री चौधरी रवि कुमार के नेतृत्व में कार्यकत्र्ता नगर पालिका परिषद कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। यहां से वह रैली के रूप में बाजार में पहुंचे । बाद वह मांगों के समर्थन में हाईवे पर स्थित रोडवेज बस अड्डे के पास पहुंचे जहां पर आंशिक जाम लगाया। इसके बाद मंगलौर पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज गैरोला को ज्ञापन दिया। इस अवसर पर अरशद धर्मेंद्र चौधरी राममर्ति बालेंदर धर्मेंद्र रमेश प्रधान आदि मौजूद रहे।

----------

नारसन में किसानों ने हाइवे किया जाम

नारसन: नारसन में भाकियू के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने नारसन कस्बे में जाम लगा दिया। जाम के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर अरविंद राठी, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी