कोर के तीन नए संस्थानों का लोकार्पण

कालेज आफ इंजीनियरिग रुड़की में रविवार को तीन नए संस्थान यूनिवर्सिटी आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी रुड़की कोर मेडिकल कालेज आफ आयुर्वेद एंड हास्पिटल और कोर कालेज आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंस का लोकार्पण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 08:55 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 08:55 PM (IST)
कोर के तीन नए संस्थानों का लोकार्पण
कोर के तीन नए संस्थानों का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कालेज आफ इंजीनियरिग रुड़की में रविवार को तीन नए संस्थान यूनिवर्सिटी आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी रुड़की, कोर मेडिकल कालेज आफ आयुर्वेद एंड हास्पिटल और कोर कालेज आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंस का लोकार्पण किया गया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य बतौर मुख्य अतिथि और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और स्वामी यतीश्वरानंद विशिष्ठ अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हुए।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि पिछले दो साल से देश बड़े संघर्ष के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में नए संस्थानों का खुलना एक सुखद अनुभव देता है। उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि जिस सार्थकता के साथ उत्तराखंड उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ रहा है, वह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। गन्ना एवं चीनी उद्योग मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने व्यावसायिक, शैक्षिक, तकनीकी, स्वास्थ्य के क्षेत्रों में भारत को उभरती हुई शक्ति बताते हुए कहा कि भारत में योग्यता की कमी नहीं है। अपने स्वागत भाषण में विश्वविद्यालय के चांसलर जेसी जैन ने कहा कि कोर परिवार के लिए आज एक एतिहासिक दिन है। वर्ष 1998 में कोर संस्थान के रूप में जो पौधा लगाया गया था, वह आज बड़ा वृक्ष बन जाएगा। इसका श्रेय संस्थान के कर्मठ शिक्षकों, कर्मचारियों और प्यारे बच्चों को जाता है। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एसपी गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में प्रशिक्षित तकनीकी प्रशासकों की आवश्यकता है, जो हमारे देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ एवं प्रगतिशील बना सकें। मैनेजिग डायरेक्टर श्रेयांस जैन ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और युवा शक्ति किसी भी देश के भविष्य की निर्माता होती है। कार्यकारी निदेशक चारू जैन ने तीनों संस्थानों के बारे में विस्तार से बताया।

कोर आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट प्रोफेसर डा. रश्मि गुप्ता व प्रोफेसर एवं डीन डा. वीरा लक्ष्मी ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सी रविशंकर, एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस, सीएमएस डा. संजय कंसल व तहसीलदार पीके राणा को उत्कृष्ट कायरें के लिए प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए। कालेज अध्यक्ष जेसी जैन ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए और विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एसपी गुप्ता ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। मौके पर निदेशक कोर डा. बीएम सिंह, डीन डा. डीवी गुप्ता, डीन डा. वीके सिंह, डीन डा. देवेंद्र, डीन डा. पंकज चौधरी, डा. हिमांशु चौहान, डा. वीरा लक्ष्मी, प्रो. ईला गुप्ता, डा. दीप गुप्ता, डा. सुशील जिदल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी