कुछ मामलों में पुलिस की कार्रवाई कछुआ चाल

कुछ मामलों में पुलिस की कछुआ चाल पीड़ितों पर भारी पड़ रही है। लूट हत्या चोरी समेत कई संगीन मामले पुलिस की हीलाहवाली से ठंडे बस्ते में पड़े हैं। इन मामलों में कार्रवाई के लिए पीड़ित हर दिन कोतवाली और थानों के चक्कर काट कर थक चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:26 PM (IST)
कुछ मामलों में पुलिस की कार्रवाई कछुआ चाल
कुछ मामलों में पुलिस की कार्रवाई कछुआ चाल

जागरण संवाददाता, रुड़की : कुछ मामलों में पुलिस की कछुआ चाल पीड़ितों पर भारी पड़ रही है। लूट, हत्या, चोरी समेत कई संगीन मामले पुलिस की हीलाहवाली से ठंडे बस्ते में पड़े हैं। इन मामलों में कार्रवाई के लिए पीड़ित हर दिन कोतवाली और थानों के चक्कर काट कर थक चुके हैं।

कई छोटी वारदातों के आरोपितों को गिरफ्तार कर कई बार अपनी पीठ थपथपाने वाली पुलिस कई बड़े मामलों में फिसड्डी साबित हो रही है। शहर से देहात तक कई मामलों में पुलिस की जांच आज तक आगे नहीं बढ़ पाई है। हत्या, लूट, धमकी और चोरी की कई घटनाओं के आरोपितों तक पहुंच पाना पुलिस के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। जिन मामलों में आज तक कार्रवाई नहीं हुई है। उन मामलों में पीड़ित कई बार पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट कर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस की सुस्ती टूटने का नाम नहीं ले रही है। नौ जून 2018 को शहर के पुरानी तहसील में अधिवक्ता उस्मान की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुकदमे में चार नामजद होने के बावजूद पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। नौ सितंबर को सैनिक कालोनी निवासी ई-रिक्शा चालक सतपाल को नशीली फ्रूटी पिलाकर बदमाशों ने ई-रिक्शा लूट ली थी। आज तक बदमाश नहीं पकड़े गए। सितंबर माह में रुड़की उपकारागार के बंदी रक्षक मोहम्मद इमरान को फोन और व्हाट्सऐप पर परिवार समेत जिंदा जलाने की धमकी मिली थी। आज तक आरोपित पकड़े नहीं गए। सितंबर माह में ही भगवानपुर के खेलपुर गांव में शिक्षक इशरार पर सोते समय बदमाशों ने गोली चला दी थी, जिसमें शिक्षक घायल हो गए थे। अभी तक आरोपित गिरफ्तार नहीं हो सके। वर्ष 2019 में गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर में नगर आयुक्त नुपूर वर्मा के आवास का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल साफ कर दिया था। आज तक आरोपित नहीं पकड़े जा सके।

------------

हत्या और लूट समेत तमाम लंबित मामलों में पुलिस की जांच चल रही है। कुछ मामलों में पुलिस को अहम सुराग हाथ भी लगे हैं। शीघ्र ही कई मामलों का पटाक्षेप किया जाएगा।

--------

प्रमेंद्र डोबाल, एसपी देहात रुड़की

chat bot
आपका साथी