दरगाह की दो दुकानों से अवैध कब्जा हटाया

दरगाह क्षेत्र में प्रशासन ने दो अस्थायी दुकानों से अवैध कब्जा हटवाया जिनमें से एक दुकान पर जेसीबी मशीन चलवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:14 AM (IST)
दरगाह की दो दुकानों से अवैध कब्जा हटाया
दरगाह की दो दुकानों से अवैध कब्जा हटाया

संवाद सूत्र, कलियर: दरगाह क्षेत्र में प्रशासन ने दो अस्थायी दुकानों से अवैध कब्जा हटवाया, जिनमें से एक दुकान पर जेसीबी मशीन चलवाई गई। दो दुकानदारों को दुकान से कब्जा हटाने के लिए एक दिन का समय दिया गया है।

फरवरी 2019 में तत्कालीन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने दरगाह क्षेत्र में करीब 180 अस्थाई दुकानें 11 माह के लिए आवंटित की गई थी। इनमें से चार दुकानदारों को अस्थाई दुकान पर कब्जा नहीं मिला था, जबकि इन्होंने एडवांस तीन माह का किराया जमा कराया था। चार दुकानदारों ने अस्थाई दुकानें खाली नहीं की थी। साथ ही दुकानदारों ने दुकान पर स्टे ले लिया था, जिसके चलते चारों दुकानदारों को अस्थाई दुकानों पर कब्जा नहीं मिला था। हाल ही में दुकानदारों का स्टे खारिज हो गया। जिसके चलते सोमवार की शाम अपर तहसीलदार केएन पंत प्रशासनिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक टीम ने एक दुकान खाली करा दी जबकि दूसरी दुकान पर जेसीबी चलवा कर उसे ध्वस्त कराया गया। वहीं दो दुकानों को खाली करने के लिए कब्जाधारकों को एक दिन का समय दिया गया है। इस दौरान विरोध भी हुआ, लेकिन पुलिस के आगे इनकी एक नहीं चली।

बैठक बेनतीजा रही

भगवानपुर: एवरेस्ट कंपनी के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय में हो रही बैठक बेनतीजा रही। एसडीएम संतोष कुमार पांडे ने दोनों पक्षों को बुलाकर बैठक की थी। कुछ मांग पर ही प्रबंधन के साथ कर्मचारियों की सहमति बनी। अब मंगलवार को फिर से बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी