प्रशासन ने बंद कराया अवैध पैठ बाजार

रामपुर रोड पर चल रहा अवैध पैठ बाजार आखिरकार प्रशासन ने बंद करा दिया। अवैध बाजार संचालित होने की खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:23 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:23 PM (IST)
प्रशासन ने बंद कराया  अवैध पैठ बाजार
प्रशासन ने बंद कराया अवैध पैठ बाजार

जागरण संवाददाता, रुड़की: रामपुर रोड पर चल रहा अवैध पैठ बाजार आखिरकार प्रशासन ने बंद करा दिया। अवैध बाजार संचालित होने की खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है।

रुड़की में रामपुर रोड पर सपना टाकिज के पास हर गुरुवार को एक अवैध पैठ बाजार करीब एक साल से संचालित हो रहा था। इस अवैध पैठ बाजार को संचालित करने के लिए न तो नगर निगम से अनुमति ली गई थी और न ही प्रशासन से। मुजफ्फरनगर निवासी एक ठेकेदार डेढ़ सौ रुपये वसूलकर दुकानें लगवाता था। अवैध पैठ बाजार से सड़क के दोनों ओर अस्थायी दुकानें लगती थी। इसके चलते सुबह से लेकर रात तक जाम लगता था। इससे शहर के लोग काफी परेशान थे। अवैध पैठ बाजार से हो रही समस्या की खबर को दैनिक जागरण ने कुछ दिन पहले प्रकाशित किया था। खबर छपने के बाद अधिकारी हरकत में आए। गुरुवार दोपहर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह कोतवाली पुलिस को साथ लेकर रामपुर रोड पर पहुंचे। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने अवैध बाजार में लगी दुकानें हटाने के निर्देश दिए। जेएम ने कहा कि बिना अनुमति यहां पर बाजार नहीं लगेगा। जेएम के निर्देश पर कोतवाली पुलिस की टीम ने अवैध बाजार बंद करा दिया। प्रशासन की कार्रवाई से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। दुकानदार पुलिस कार्रवाई को देख अपना सामान समेटकर वहां से चलते बने। बाजार हटने के बाद शहर के लोग भी राहत महसूस कर रहे हैं। जेएम अंशुल सिंह ने बताया कि अवैध रूप से लगाए गए बाजार को हटवा दिया गया है। बिना अनुमति शहर में कहीं पर बाजार नहीं लगने दिया जाएगा।

---------

सड़क पर रखा सामान हटवाया

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सिविल लाइंस बाजार में दुकानों के बाहर रखा सामान हटवाया। जेएम अंशुल सिंह गुरुवार को सिविल लाइंस में पोस्ट आफिसर के पास एक दुकान के विवाद की जांच के लिए आए थे। इसके बाद जब वह गाड़ी से निकले तो सिविल लाइंस में कई जगहों पर सड़क पर सामान रखा देख उनका पारा चढ़ गया। जेएम ने दुकानदारों को अतिक्रमण करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी