54 विकास कार्यो के पूरे होने पर आइआइटी करेगा मानकों की जांच

नगर निगम रुड़की ने जिन 54 विकास कार्यो के टेंडर जारी किए हैं। इन विकास कार्यो के पूरा होने पर आइआइटी रुड़की से मानकों की जांच कराई जाएगी। नगर निगम महापौर ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:00 PM (IST)
54 विकास कार्यो के पूरे होने पर आइआइटी करेगा मानकों की जांच
54 विकास कार्यो के पूरे होने पर आइआइटी करेगा मानकों की जांच

संवाद सहयोगी, रुड़की: नगर निगम रुड़की ने जिन 54 विकास कार्यो के टेंडर जारी किए हैं। इन विकास कार्यो के पूरा होने पर आइआइटी रुड़की से मानकों की जांच कराई जाएगी। नगर निगम महापौर ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

नगर निगम रुड़की में बुधवार को शहर में होने वाले 54 विकास कार्यो के टेंडर जारी किए गए थे। इनमें कई विकास कार्यों के टेंडर निर्धारित दर से 40 प्रतिशत से भी कम दर पर गए हैं। जिससे इन कार्यो की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसे देखते हुए महापौर गौरव गोयल ने गुरुवार को सभी 54 विकास कार्यों के पूरे होने पर उनकी जांच आइआइटी रुड़की से कराए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि आइआइटी से इन कार्यो की नोन डिस्ट्रेक्टिव टेस्ट, कंप्रेसिव स्ट्रेंथ, ग्रेडिग एवं इंपेक्ट वैल्यू की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आइआइटी की रिपोर्ट आने के बाद ही ठेकेदारों को भुगतान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 57 विकास कार्यों के टेंडर थे, इनमें से तीन कार्यो के टेंडर किन्ही कारणों से निरस्त करने पड़ गए थे।

----------

महापौर और जेई के बीच विवाद की रही चर्चा

रुड़की: नगर निगम के महापौर गौरव गोयल व निगम के जेई के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने की चर्चा रही। हालांकि महापौर और जेई ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है।

-------------

बोर्ड बैठक बुलाने को नगर आयुक्त से मिले पार्षद

रुड़की: नगर निगम के पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को नगर निगम की आयुक्त नुपूर वर्मा से मिला। पार्षदों ने बताया कि उनके क्षेत्र में अनेक विकास कार्य होने हैं। बोर्ड बैठक न होने से उन विकास कार्यों के प्रस्ताव पास नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने नगर आयुक्त से बोर्ड बैठक बुलाए जाने की मांग करते हुए एक ज्ञापन दिया।

chat bot
आपका साथी