यातायात नियमों की अनदेखी जान पर भारी

यातायात नियमों की अनदेखी जान पर भारी
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 07:59 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, रुड़की: यातायात नियमों की अनदेखी और पुलिस की लापरवाही जान पर भारी पड़ रही है। शहर से देहात तक सड़क हादसों में हर दिन जान जा रही है। कहीं ओवर स्पीड तो कहीं ट्रिपल राइडिग हादसों की वजह बन रही है।

नौ माह के अंदर सड़क हादसों में 123 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं हादसों में सैकड़ों घायल हो चुके हैं। अधिकांश सड़क हादसे लापरवाही के चलते हो रहे हैं। जिसके बावजूद पुलिस इसे लेकर किसी तरह की गंभीरता नहीं दिखा रही। पुलिस भी चालान काटने तक सीमित है। पुलिस की लापरवाही का ही आलम है कि वाहन चालक थाने और कोतवाली के बाहर ही तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाते हुए यातायात नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। उत्तराखंड आई ऐप से 50 चालान

रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस ने उत्तराखंड आई ऐप से 50 वाहनों के चालान घर भेजे। उत्तराखंड आई ऐप के जरिये पुलिस सड़क पर नियमों की अनेदखी करने वाले वाहन चालकों के फोटो इस ऐप पर डालती है। जिसके बाद इस ऐप की मदद से वाहनों के नंबर के आधार पर वाहन मालिकों को ट्रेस किया जाता है। इसके बाद यह चालान उनके घर भेजे जाते हैं। इस ऐप के जरिये शहर के व्यक्ति भी पुलिस को नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के फोटो भेज रहे हैं। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि पुलिस ने इस ऐप की मदद से गुरुवार को 50 चालान किए। पिछले कुछ माह में प्रमुख सड़क हादसे :

-15 मार्च को लंढौरा में अनियंत्रित ट्रक ने कस्बा निवासी शमीम को कुचल दिया था।

-1 मई को थिथौला में बेकाबू ट्रक ने एक बच्ची शानिया को कुचल दिया था।

-18 जुलाई को सिक्कर निवासी राजेंद्र की सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

-26 अगस्त को अज्ञात वाहन की चपेट में आकर चमोली निवासी बाइक सवार अनुज की मौत हुई थी।

-10 सितंबर को झबरेड़ा थाने के निकट बाइक भिड़ंत में यशपाल निवासी नियामतपुर, देवबंद की मौत हुई।

-26 सितंबर को टकाभरी में ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में बाइक सवार अनुज निवासी मजाहिदपुर की मौत हुई।

-14 सितंबर को भगवानपुर कस्बे में टोल प्लाजा के पास तेज रफ्तार कार की चपेट में कस्बा निवासी अनीता वर्मा की मौत।

-18 सितंबर को अमतानत गढ़ में बाइक सवार विनोद और राजकुमार की सड़क हादसे में मौत।

-19 सितंबर को इकबालपुर फाटक के पास ट्रक ने सड़क पार करती महिला रुकसार को कुचला, मौत।

-21 सितंबर को चौल्ली गांव के पास अनियंत्रित कार के पेड़ से टकराने से छात्र लक्ष्य की मौत।

-23 सितंबर को भगवानपुर के रायपुर में कार की चपेट में बाइक सवार अनुज निवासी मुजफ्फरनगर और कैलाश निवासी झांसी की मौत। सड़क हादसों को लेकर पुलिस की तरफ से गंभीरता दिखाई जा रही है। तेज रफ्तार वाहन और ट्रिपल राइडिग करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

स्वप्न किशोर सिंह, एसपी देहात रुड़की

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.