पति ने दिया तीन तलाक, दहेज में दो लाख मांगने का भी आरोप; दर्ज कराया मुकदमा

हरिद्वार जिले के रुड़की में एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया। महिला के मायके जाकर पहले उसके पिटाई की और उसके बाद तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि इससे पहले महिला से दहेज में दो लाख की मांग की गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 01:09 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 01:09 PM (IST)
पति ने दिया तीन तलाक, दहेज में दो लाख मांगने का भी आरोप; दर्ज कराया मुकदमा
पति ने दिया तीन तलाक, दहेज में दो लाख मांगने का भी आरोप।

जागरण संवाददाता रुड़की। दो लाख रुपये न देने पर एक युवक ने पहले तो पत्नी को घर से निकाल दिया और फिर तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि युवक ने ससुराल जाकर अपनी पत्नी की पिटाई भी की। महिला की पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी पांच मार्च 2017 को भंगेड़ी महावतपुर निवासी अफजल से हुई थी। युवती के परिवार ने शादी में अपनी हैसियत से अधिक दान दहेज दिया था। बावजूद इसके ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे। इसे लेकर वे उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। ससुराल पक्ष ने महिला से दो लाख रुपये की डिमांड की। आरोप है कि पांच नवंबर 2020 को ससुराल पक्ष ने  महिला की पिटाई कर उसे घर से  निकाल दिया।

इसके बाद नौ नवंबर 2020 को पति अफजल और अन्य ससुराल पक्ष के लोग महिला के घर पहुंचे। इन्होंने महिला की फिर पिटाई कर दी। आरोप है कि इसी दौरान   अफजल ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस बाबत शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई। गंगनगहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि तहरीर पर पुलिस ने पति अफजल पर तीन तलाक और ससुर इकबाल, सास हुसन जहां और ननद शहरीन पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। शीघ्र ही महिला के बयान दर्ज किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- देहरादून में महिला की मौत के मामले में पति समेत तीन पर मुकदमा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी