एचआरडीए के दायरे से मुक्त होगा देहात क्षेत्र

शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि वर्ष 2012 में हरिद्वार-रुड़ की केा एचआरडीए के दायरे से बाहर किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:32 PM (IST)
एचआरडीए के दायरे से मुक्त होगा देहात क्षेत्र
एचआरडीए के दायरे से मुक्त होगा देहात क्षेत्र

संवाद सहयोगी हरिद्वार : शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि वर्ष 2012 में हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) में मर्ज हुए देहात क्षेत्र को इस दायरे से बाहर करने पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। इस बाबत उन्होंने शहरी आवास सचिव शैलेष बगौली को होमवर्क करने के निर्देश जारी किए है।

शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी गेस्ट हाउस में कार्यकत्र्ताओं की बैठक के बाद शहरी विकास मंत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देहात क्षेत्र को कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में एचडीए में शामिल कर एचआरडीए का नाम दिया गया था। जिसके चलते देहात क्षेत्र की जनता को नक्शा पास कराने से लेकर बैंक से लोन देने के दौरान कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जब सूबे के अलग-अलग जिलों में बनाए गए प्राधिकरणों को खत्म कर आमजन को राहत दी गई है तब हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण से भी देहात क्षेत्र को मुक्त करने पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहरी विकास सचिव शैलेश बगौली को 22 अप्रैल को होने वाली विभागीय बैठक में इस समस्या का हल निकालने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मौके पर हल्द्वानी नगर निगम के मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, अनमिका शर्मा समेत अनेक कार्यकत्र्ता मौजूद रहे। संतों की इच्छानुसार ही कदम उठाएगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुंभ को प्रतीकात्मक स्वरुप देने के सवाल पर शहरी विकास मंत्री ने कहा कि इसका स्वागत है। लेकिन, सरकार पूरे कुंभ काल को लेकर पूरी तरह से तैयार है। साधु संतों की इच्छानुसार ही सरकार कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि राशन की कुंभ मेले में कोई कमी नहीं है। मुख्य नगर आयुक्त जय भारत सिंह एवं स्वास्थ्य अधिकारी कुंभ मेला अर्जुन सिंह सेंगर को कुंभ मेला क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पीले राशनकार्ड धारकों का राशन कोटा बढ़ाने के संबंध में कैबिनेट में प्रस्ताव रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी