विजयादशमी पर शहर में सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

विजयादशमी पर्व पर शुक्रवार को शहर में यातायात डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। एसपी ट्रैफिक प्रदीप कुमार राय ने प्लान जारी करने के साथ ही शहर के विभिन्न चौराहों मुख्य मार्गों रावण दहन और मेला स्थलों के पास यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही सीपीयू के बाइक सवार जवान व पेट्रोलिग कार लगातार गश्त करते हुए यातयात को संचालित करते रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:42 PM (IST)
विजयादशमी पर शहर में सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम
विजयादशमी पर शहर में सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: विजयादशमी पर्व पर शुक्रवार को शहर में यातायात डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। एसपी ट्रैफिक प्रदीप कुमार राय ने प्लान जारी करने के साथ ही शहर के विभिन्न चौराहों, मुख्य मार्गों, रावण दहन और मेला स्थलों के पास यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही सीपीयू के बाइक सवार जवान व पेट्रोलिग कार लगातार गश्त करते हुए यातयात को संचालित करते रहेंगे।

रावण दहन के समय सिडकुल की ओर से आने वाला ट्रैफिक सेक्टर 3 से स्वर्ण जयंती पार्क घूमकर भगत सिंह चौक पहुंचेगा। भेल सेक्टर 1 और सेक्टर 4 शापिग सेंटर के आसपास यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। भेल सेक्टर 1 में रावण दहन देखने के लिए आने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था मानव संसाधन विकास भवन के सामने खाली मैदान में की गई है। वहीं, ज्वालापुर जटवाड़ा पुल पर रावण दहन के दौरान नहर पटरी पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। चमगादड़ टापू रावण दहन देखने आने वालों के लिए पंतदीप पार्किंग मे वाहन खड़े किए जाएंगे। जयराम मोड़ से आगे भीमगोड़ा की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। दक्ष मंदिर परिसर में रावण दहन के दौरान आनंदमयी पुलिया से आगे यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। --------

जिले में 23 जगहों पर होगा रावण दहन

जिले में शुक्रवार को विजयादशमी पर्व पर 23 से ज्यादा जगहों पर रावण दहन किया जाएगा। इसके साथ ही मेले का आयोजन भी होगा। रावण दहन और मेला देखने के लिए बच्चों व महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ेगी। हुड़दंग रोकने के लिए पुलिस ने दशहरा स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सभी थानों, कोतवालियों और चौकी प्रभारियों को आदेश जारी कर दशहरा स्थल पर विशेष रूप से पुलिस टीमें तैनात किए जाने के लिए कहा है। रावण दहन कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए जाएंगे। दशहरा स्थलों पर मनचलों पर नजर रखने के लिए सादी वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। महिला पुलिस कर्मी भी इन स्थलों पर विशेष रूप से तैनात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी