कुख्यात नफीस कालिया से ली थी अपराध की ट्रे¨नग

केके शर्मा, रुड़की: नईम कुरैशी ने कुख्यात बदमाश नफीस कालिया से अपराध की ट्रे¨नग ली थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 03:01 AM (IST)
कुख्यात नफीस कालिया से ली थी अपराध की ट्रे¨नग
कुख्यात नफीस कालिया से ली थी अपराध की ट्रे¨नग

केके शर्मा, रुड़की: नईम कुरैशी ने कुख्यात बदमाश नफीस कालिया से अपराध की ट्रे¨नग ली थी। उसने 19 साल पहले सहारनपुर के फतेहपुर थाना क्षेत्र में लूट के साथ ही जानलेवा हमला किया था। जिसके बाद से वह जरायम की दुनिया में एक बड़ा नाम हो गया। कुख्यात नफीस कालिया का भी यह खास गुर्गा रह चुका है।

कुख्यात नईम कुरैशी के आतंक का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह कुख्यात नफीस कालिया गैंग का सक्रिय सदस्य रह चुका है। 25 साल की उम्र में उसने लूट और जानलेवा हमला किया था। इस मामले में उसके खिलाफ फतेहपुर जिला सहारनपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस वारदात के बाद से जेल जाने के बाद वह मुजफ्फरनगर के कुख्यात बदमाश रह चुके नफीस कालिया के संपर्क में आया था। नफीस कालिया से उसने अपराध की दुनिया के नियम कायदे सीखे थे। ताबड़तोड़ वारदात से वह नफीस कालिया का खास बन गया था। इसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लंबे समय तक उसने कालिया गैंग में काम किया था। वर्ष 2004 में हरियाणा के कुरूक्षेत्र में हुई गैंगवार में नफीस कालिया की मौत हुई थी। जिसके बाद कालिया गैंग भी टूट गया था। इसके बाद नईम कुरैशी ने खुद का गैंग बना लिया था। अपना गैंग खड़ा कर उसने अलग-अलग जगहों पर लूट और हत्या की कई वारदात की। सूत्रों ने बताया कि इस गैंग में देवबंद और मुजफ्फरनगर के कुछ बदमाश शामिल हैं। पुलिस अब कुरैशी गैंग की कमर तोड़ने के प्रयास में है। नईम ने एक माह पहले मुजफ्फरनगर के सिकेड़ा थाना क्षेत्र में पशु कारोबारी से 20 हजार रुपये लूटने के बाद हत्या कर दी थी। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि सिकेड़ा पुलिस भी मंगलौर पहुंच गई है।

------------------------

दो माह पहले हुई थी सद्दाम से मुलाकात

रुड़की: कुख्यात नईम कुरैशी की मुलाकात करीब दो माह पहले सद्दाम से हुई थी। इनकी मुलाकात देवबंद के एक युवक ने कराई थी। वह युवक दोनों का परिचित था। इसके बाद इन्होंने गैंग बनाकर मंगलौर, झबरेड़ा और भगवानपुर में लूट की तीन ताबड़तोड़ वारदात की। पुलिस के पास अभी तक सद्दाम का आपराधिक इतिहास नहीं।

--------------------

नईम से मिले छह सिम

रुड़की: पुलिस को कुख्यात नईम के पास से छह सिम मिले हैं। आरोपित वारदात में अलग-अलग सिम का इस्तेमाल करता था। पुलिस को आशंका है कि एक वारदात में वह एक ही सिम का इस्तेमाल करता था। पुलिस को चकमा देने के लिए हर बार वह फोन और सिम बदल देता था। हालांकि पुलिस को इस बार सर्विलांस से कोई मदद नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी