गन्ने के खेत बने बदमाशों की शरणस्थली

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहात में गन्ने के खेत बदमाशों के छिपने का ठिकाना बन गए हैं। देहात में तीन बार पुलिस का बदमाशों से आमना-सामना हो चुका है। बदमाश पुलिस को चकमा देकर गन्ने के खेत में छिपकर भागने में सफल हुए। इसका पुलिस के पास फिलहाल कोई तोड़ नहीं है, लेकिन पुलिस अब इस चुनौती से निपटने के लिए नई योजना तैयार कर रही है।

पिछले कुछ समय से देहात क्षेत्र में बदमाश पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। बदमाश गन्ने के खेत को अपना ठिकाना बना रहे हैं। गन्ने के खेत में छिपे बदमाश कभी भी सड़क पर आकर वारदात कर देते हैं। इसके बाद बदमाश इन्हीं गन्ने के खेत में छिपकर गायब भी हो जाते हैं। पुलिस भी गन्ने के खेत में छिपे बदमाशों तक पहुंचने में सफल नहीं हो रही है। 17 अक्टूबर को मंगलौर और झबरेड़ा में बदमाशों ने कई लोगों से ढाबों पर लूट की थी। पुलिस से इनका आमना-सामना भी हुआ था, लेकिन बदमाश कार छोड़कर गन्ने के खेत में छिप गए थे। नवंबर में बदमाशों ने बसवाखेड़ी के पास लूटपाट की थी। इसी दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी। बदमाश गन्ने के खेत में बाइक छोड़कर दूसरे छोर से निकलकर फरार हो गए थे। पुलिस लकीर पीटती नजर आई। इसके अलावा पहले भी बदमाश वारदात के बाद गन्ने के खेतों में शरण लेते रहे हैं। पुलिस अब देहात क्षेत्र में सड़क से सटे ऐसे गन्ने के खेतों को चिह्नित कर रही है। जहां पर पूर्व में वारदातें हो चुकी हैं। इन जगहों पर अब पुलिस पिकेट लगाने की तैयारी है।

-------------

ग्रामीणों से ली जा रही मदद

रुड़की: बढ़ती वारदातों को लेकर पुलिस अब ग्रामीणों की मदद लेने की तैयारी कर रही है। ग्रामीणों से अब ऐसे संदिग्धों के बारे में जानकारी जुटा रही है, जो कि गन्ने के खेत के आसपास संदिग्ध हालत में दिखाई देते हैं। पुलिस टीमें अब गांव में जाकर ग्रामीणों के साथ बैठकर ग्रामीणों को संदिग्धों के बारे में जानकारी देने को प्रेरित कर रही हैं। जिससे कि बदमाशों पर रोक लग सके।

------------

इन रास्तों पर बना है खतरा

- इकबालपुर-कुंजा मार्ग

- चुड़ियाला-कुंजा मार्ग

- चुड़ियाला- बिनारसी मार्ग

- चुड़ियाला-महेश्री मार्ग

- सिकरोढ़ा- बुग्गावाला मार्ग

- झबरेड़ा-मंगलौर मार्ग

- नारसन-झबरेड़ा मार्ग

- बसवाखेड़ी-मंगलौर मार्ग

- मंगलौर-लिब्बरहेड़ी मार्ग

-----------------------

वर्जन

देहात क्षेत्र में गन्ने के खेतों में शरण लेने वाले बदमाशों को घेरने की तैयारी चल रही है। ग्रामीणों की मदद से बदमाशों को घेरने के प्रयास हो रहे हैं। जिन जगहों पर बदमाश शरण ले रहे है। उन जगहों पर पुलिस पिकेट लगाई जा रही है।

-मणिकांत मिश्रा, एसपी देहात रुड़की

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.