स्वास्थ्यकर्मियों ने दो घंटे रखा कार्य बहिष्कार, मरीज परेशान

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के आह्वान पर मंगलवार को सिविल अस्पताल रुड़की के स्वास्थ्यकर्मियों ने दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान उन्होंने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन भी किया। संगठन के कार्य बहिष्कार से मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 06:42 PM (IST)
स्वास्थ्यकर्मियों ने दो घंटे रखा कार्य बहिष्कार, मरीज परेशान
स्वास्थ्यकर्मियों ने दो घंटे रखा कार्य बहिष्कार, मरीज परेशान

संवाद सहयोगी, रुड़की: उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के आह्वान पर मंगलवार को सिविल अस्पताल रुड़की के स्वास्थ्यकर्मियों ने दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान उन्होंने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन भी किया। संगठन के कार्य बहिष्कार से मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि कार्य बहिष्कार के बाद अस्पताल की व्यवस्थाएं सामान्य हो गई।

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति 18 सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से चरणबद्ध आंदोलन कर रही है। इसे लेकर संगठन ने चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया है। इसके चलते मंगलवार को सिविल अस्पताल रुड़की के स्वास्थ्यकर्मियों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दो घंटे कार्य बहिष्कार रखा। संगठन के एसपी बडोला व निशीकांत चौधरी ने बताया कि संगठन प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली, पदोन्नति के लिए पात्रता अवधि में पूर्व की तरह किए जाने, मिनिस्टीरियल संवर्ग में कनिष्ठ सहायक के पद की शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट के स्थान पर स्नातक की जाने एवं एक वर्ष का कंप्यूटर ज्ञान अवश्य किए जाने सहित 18 मांगे हैं। सरकार की ओर से मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है। जबकि सरकार और महासंघ के बीच कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है। इस मौके पर पवन कश्यप, बीसी ममगई, रवि धामा, निकुल, सलमान, विपिन, ज्योति, विनोद, संदीप, शालू शामिल रहे। वहीं, कार्य बहिष्कार से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दो घंटे तक विभिन्न कार्य प्रभावित रहे। पैथोलोजी लैब में सैंपल नहीं लिए गए। इससे मरीज सैंपल देने और रिपोर्ट लेने के लिए लाइनों में खड़े रहे।

chat bot
आपका साथी